लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम' का उद्घाटन किया। सोमवार को ही इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम' किया गया था। आज ही यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए। भारत के लिए खेल चुके आरपी सिंह और प्रवीण कुमार भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

क्रिकेट मैच के लिए पूरे स्टेडियम परिसर को उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के पोस्टर, होर्डिंग और बैनर से पाट दिया गया है। इन पोस्टरों, होर्डिंग और बैनरों में प्रदेश सरकार की योजनाओं के गुणगान के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने स्टेडियम में लगाए गए सरकार के पोस्टरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुये कहा है कि यह स्टेडियम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार ने बनाया था लेकिन अब इसका सारा श्रेय वर्तमान सरकार ले रही है।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिसंबर 2013 में किया था और इसका निर्माण कार्य 2017 में पूरा भी हो चुका था और कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेट मुकाबले भी हो चुके है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला इस स्टेडियम को पहली बार मिला है।