टीम इंस्टेंटख़बर
पाकिस्तान में तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान से जुड़े एक शख्स ने लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को ध्वस्त कर दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होते ही पुलिस फ़ौरन हरकत में आयी और उस शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई. वहीँ मूर्ती तोड़े जाने की इस घटना की पाकिस्तान सरकार ने भरपूर निंदा की है.

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने घटना पर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अनपढ़ों का यह झुंड दुनिया में पाकिस्तान की छवि के लिए वाकई खतरनाक है.

वायरल वीडियो में पाकिस्तानी शख्स लाहौर के किले में स्थापित 19वीं सदी के सिख शासक महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को लगातार उखाड़ने की कोशिश करता है, फिर मूर्ति तोड़कर गिरा देता है. शख्स इस दौरान रणजीत सिंह के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहा है.

https://twitter.com/Jasleen_Kaur11/status/1427566888263970817

महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़े जाने वाले कट्टरपंथी समूह तहरीक-ए-लब्बैक के सदस्य रिजवान को गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदारी ने कहा है कि प्रतिमा को उसकी मूल स्थिति में बहाल किया जाएगा.

वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस तरह की नफरत फैलाने वालों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की है.