नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए मतगणना की प्रक्रिया बुधवार सुबह से ही शुरू हो चुकी है। इस बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने एक ट्वीट करके नए विवाद को जन्म दिया है।

विवादित मैप ट्वीट किया
दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने विवादित मैप ट्वीट किया है। इस मैप में जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है। इसके साथ ही, नॉर्थ-ईस्ट के हिस्से को भी भारत से अलग दिखाया गया। ट्रंप जूनियर ने इस मैप के जरिए बताया है कि कौन सा देश डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में है और कौन सा देश जो बाइडेन के समर्थन में।

भारत को बताया बाइडन का समर्थक
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने मैप के जरिए से भारत, चीन, मैक्सिको आदि चंद देशों को जो बाइडन का समर्थक बताया है। वहीं, बाकी दुनिया के अन्य देशों को राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक बताया है। उन्होंने पूरी दुनिया के मैप को दो रंगों में बांटा है। पहला रंग लाल है और दूसरा नीला।

सोशल मीडिया पर घिरे
बता दें कि अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन के लिए रेड और डेमोक्रेट्स के लिए ब्लू कलर माना जाता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे मैप शेयर करते ही सोशल मीडिया पर घिर गए। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने मैप ट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा, ”ओके, अंतत: मैप के जरिए मेरा चुनावी प्रिडिक्शन।” उन्होंने #2020इलेक्शन और #वोट जैसे दो हैशटैग्स का भी इस्तेमाल किया है।”