हमीरपुर ब्यूरो
कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को लेकर निर्धारित किए गए शनिवार के दिन जनपद के 22 केंद्रों में अच्छी-खासी संख्या में लोगों की भीड़ लगी। तीन केंद्रों में कोवैक्सीन और शेष सभी में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। दूसरा टीका लगवाने वालों ने कोरोना को हराने को लेकर कोविड अनुरूप व्यवहार करने का संकल्प लिया। शाम तक इन केंद्रों में 1371 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक कुमार रावत ने बताया कि कुल 22 केंद्रों में शनिवार को कोरोना की दूसरी डोज लगाई गई। कुरारा सीएचसी के अंतर्गत आने वाले सात केंद्रों कुरारा सीएचसी, बेरी पीएचसी, कुसमरा, शिवनी, भौली पीएचसी और मनकी कला में 140 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज लगाई गई। इसी तरह सुमेरपुर पीएचसी के अंतर्गत तीन केंद्रों सुमेरपुर, इंगोहटा और छानी सीएचसी में 130, मौदहा सीएचसी में 136, मुस्करा सीएचसी में 501, सरीला सीएचसी में 20, नौरंगा सीएचसी के दो केंद्रों नौरंगा और टोलारावत में 70, गोहांड पीएचसी के दो केंद्रों गोहांड और कुम्हरिया में 102 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। इसी तरह जिला महिला अस्पताल में 70, जिला महिला अस्पताल के स्पेशल कैंप में 11, राठ सीएचसी में 26 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। राठ सीएचसी में 64 और जिला पुरुष अस्पताल में 101 लोगों को कोवैक्सीन के रूप में वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया।

दूसरा डोज लगाने वाले सुमेरपुर निवासी लालचंद्र का कहना है कि अब वह कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन अभी भी कोरोना के अनुरूप जो व्यवहार है, उसे नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि तीसरी लहर की भी संभावना बनी हुई है। इसी तरह हमीरपुर की शशि प्रभा, अशफाक अली, नूतन सिंह, विमला देवी, चंद्रभान सिंह, गौरीशंकर आदि का कहना है कि उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर अपनी दूसरी डोज ले ली है और सभी से अपेक्षा करते हैं कि वह भी अगर वैक्सीन अभी तक नहीं लगवाए हैं तो लगवा लें। टीकाकरण से ही कोरोना को हराया जा सकता है।