दिल्ली:
हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि 7 अक्टूबर से इजरायल द्वारा तटीय क्षेत्र पर बमबारी शुरू करने के बाद से गाजा पट्टी में कम से कम 3,478 लोग मारे गए हैं जिनमें बच्चों की संख्या लगभग एक हज़ार है वहीँ 12,000 से अधिक अन्य घायल हुए हैं।

अल-अहिल अस्पताल, जो घायलों और आश्रय की तलाश कर रहे अन्य फिलिस्तीनियों से भरा हुआ था, मंगलवार रात एक हवाई हमले में नष्ट हो गया। आधिकारिक बयानों के मुताबिक धमाके में 500 लोग मारे गए.

हमास ने इजरायली हवाई हमले को जिम्मेदार ठहराया , जबकि इजरायली सेना ने अन्य फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा छोड़े गए रॉकेट को जिम्मेदार ठहराया।

अस्पताल विस्फोट से नाराज फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने घोषणा की कि वे बुधवार को राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ एक नियोजित अरब शिखर सम्मेलन से बाहर निकल रहे हैं। जॉर्डन, सीरिया, सऊदी अरब, इराक, मिस्र और अन्य अरब देशों ने अस्पताल पर हमले की निंदा की, या राष्ट्रीय शोक के दिनों की घोषणा की। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने अस्पताल विस्फोट को अंतरराष्ट्रीय कानून और मानवता का स्पष्ट उल्लंघन घोषित किया।