छात्रा से रेप के बाद निर्मम हत्या, अंतड़ियां तक बाहर निकलीं

एर्नाकुलम (केरल): केरल में कानून की पढ़ाई कर रही 30 वर्षीय एक छात्रा के रेप और हत्या के मामले से दिल्ली में साल 2012 में हुई विभत्स गैंगरेप की याद ताजा कर दी। एर्नाकुलम में गुरुवार को अपने घर में मृत मिली इस छात्रा की अंतड़ियां तक बाहर निकली हुई थीं। पुलिस के मुताबिक, छात्रा अपनी मां के साथ रहती है, जिनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वहीं उसके पिता ने उन्हें छोड़ दिया था।

पीड़िता को आखिरी बार गुरुवार दोपहर 1 बजे देखा गया था, जब वह पानी भरने निकली थी। वहीं पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने घर से कोई भी आवाज़ नहीं सुनी।

पुलिस को शक है कि गुरुवार दोपहर 1 से शाम पांच बजे के बीच ही उस पर हमला किया गया होगा। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

वहीं राज्य की विपक्षी सीपीएम ने इस मामले में राज्य सरकार पर ‘निष्क्रियता’ का आरोप लगाया है। सीपीएम के राज्य सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने कहा, ‘घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस दोषियों के बारे में पता लगाने में नाकाम रही है।’ जबकि राज्य के गृहमंत्री रमेश चेन्नितला ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने का वादा किया।

केरल की इस घटना ने दिल्ली में एक मेडिकल छात्रा के साथ साल 2012 में हुए निर्मम रेप की यादें ताजी कर दी। पांच लोगों ने एक चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप किया और लोहे की रॉड से उसके जननांगों पर हमला किया था। इस घटना को लेकर पूरे देश में भारी गुस्सा था और इस वजह से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध के मामले में नया कानून तक बनाया गया।