रेड रिबन एडवाइजरी सर्विसेज (रेड रिबन), जो कि UK स्थित रेड रिबन एसेट मैनेजमेंट पीएलसी. का एक हिस्सा है, आज आॅरबिस फायनेंशियल काॅरपोरेशन लिमिटेड(आॅरबिस) के साथ संरक्षक एवं लेनदेन निपटारे के लिए भागीदारी करने की घोषणा की।

इस भागीदारी से रेडरिबन को व्यापक रूप से उन अन्वेषित अप्रवासी भारतीयों (एनआरआईस) को बाजार से जोड़ने का अवसर मिलेगा जो भारतीय स्टार्टअप क्षेत्र में निवेश के अवसरों की तलाश में हैं। इसके लिए आॅरबिस शुरू से अंत तक एनआरआईस के लिए भारतीय धरती पर आसानी से फण्ड निवेश के लेनदेन और निपटारे के लिए जिम्मेदार रहेगा।

वर्तमान में रेडरिबन के अधीन दो परियोजनाएं जिनका नाम माॅड्यूलेक्स देश की पहली फुल फिटआउट स्टील बिल्डिंग और ईको होटल्स संचालित की जा रही है। ईको विश्व की पहली कार्बन न्यूट्रल होटल ब्राड है। रेड रिबन की इन दोनों परियोजनाओं के लिए सामूहिक रूप से 60 करोड़ रुपए जुटाने योजना है।

इस भागीदारी पर अपनी टिप्पणी में रेडरिबन एडवाइजरी सर्विस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आदित्य कानोडि़या ने कहा ‘‘ आॅरबिस एक पूर्ण रूप से समर्पित संरक्षण सेवा खिलाड़ी रहा है और इसकी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर निवेशकों तक गहरी पहुंच है। हमें विश्वास है कि यह भागीदारी हमें नए क्षेत्रों में प्रवेश तथा हमारे मौजूदा तथा आने वाली परियोजनाओं के लिए सुदृढ निवेशक आधार प्रदान करने में मददगार होगी।‘‘