लखनऊ। उत्तर प्रदेश रोडवेज संविदा कर्मचारी संघ की आज हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 9 मई से संविदा परिचालकों की बहाली के लिए अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन लखनऊ में मुख्यालय परिसर में शुरु किया जायेगा। इस आन्दोलन को प्रदेश भर से हजारों संविदा परिचालक अपनी बहाली की लड़ाई के लिए लखनऊ में जुटेंगे। यह आन्दोलन तब तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है कि जब तक मांगे पूरी नहीं की जायेंगी।

उत्तर प्रदेश रोडवेज संविदा कर्मचारी संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष होमेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि इस आन्दोलन के लिए पूरे प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों एवं उनके यूनियन को सहयोग के लिए आमंत्रित किया गया है, और उनसे प्रदेश स्तर पर एकजुट होकर एक साझा मंच के गठन का आह्वान किया गया है। कई संगठनों ने अपनी सहमति दे दी है।

इस आन्दोलन के बाद लखनऊ में संविदाकर्मियों के संगठनों का एक प्रादेशिक सम्मेलन किया जायेगा, और फिर ‘समान काम का समान वेतन एवं अधिकार’ के लिए एकीकृत आन्दोलन किया जायेगा। चूंकि संविदा की समस्या से प्रदेश का हर परिवार परेशान है, इसलिए इस लड़ाई को श्रमिकों-नागरिकों का एक साझे जन आन्दोलन का रुप देने का भी निर्णय लिया गया है।

बैठक में सर्वश्री सर्वेश गुप्ता, अरुण कुमार पाण्डेय, अजय श्रीवास्तव, वैभव दूबे, शिवकान्त त्रिवेदी सहित संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।