नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय जेल में भयंकर गर्मी से परेशान हैं। आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कहा कि सुब्रत रॉय एक और गर्मी का सीजन जेल में नहीं गुजारना चाहते। उन्होंने कहा कि जमानत की शर्तों को वे लगभग पूरा कर चुके हैं। वकील ने उनके स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्हें जमानत देने की अपील की।

इधर सुनवाई के दौरान सेबी ने भी सहारा की संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया की स्टेटस रिपोर्ट जमा कर दी है। सेबी ने कोर्ट में कहा कि सहारा की संपत्तियों को बेचने की प्रक्रिया पूरी करने में करीब 4 माह लग जाएंगे। सेबी ने कहा कि सहारा की 67 प्रॉपर्टी बेची जानी है। इसकी प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल सुब्रत रॉय तिहाड़ जेल में सालभर तक ली गई सुविधाओं के बदले में 1.23 करोड़ रुपए जमा किए थे। रॉय ने स्पेशल जेल में एसी रूम के अंदर वाई-फाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, लैपटॉप, डेस्कटॉप और स्टेनोग्राफर जैसी सुविधाओं को लाभ उठाया था।

सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले 29 मार्च 2016 को सहारा को तगड़ा झटका देते हुए उसकी सभी प्रॉपर्टी को बेचने का आदेश दिया था। ये आदेश सहारा की एक पब्लिक डिपॉजिट स्कीम के संदर्भ में है, जो 2010-11 का है। इस मामले में सहारा कोर्ट गया था, जिसमें उसे हार मिली थी और आदेश मिला था कि पूरी रकम निवेशकों को वापस करे।