नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को दो टूक शब्दों में कह दिया है कि आम आदमी पार्टी केवल वहीं चुनाव लड़ेगी जहां पर उसको सरकार बनने की गारंटी नज़र आएगी।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में बोकये हुए केजरीवाल ने कहा, ‘लोग आते हैं मेरे पास कि यहां चुनाव लड़ लो वहां चुनाव लड़ लो। हम चुनाव केवल लड़ने के लिए नहीं जीतने के लिए लड़ेंगे। जहां जहां 50-50 चांस होगा वहां चुनाव लड़ेंगे। 100 में से 3 सीट जीतने के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, 100 में से 90 जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे । सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेंगे।’

केजरीवाल ने कहा कि बिना तैयारी और माहौल के चुनाव लड़ने से हार के बार संगठन और कार्यकर्ता बिखर जाते हैं इसलिए जहां माहौल दिखेगा, जहां सरकार बनने की संभावना दिखेगी हम वहीं चुनाव लड़ेंगे।

आम आदमी पार्टी 2017 में पंजाब में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है लेकिन पंजाब के साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में भी चुनाव हैं, जहां चुनाव लड़ने के लिए राज्यों के नेता भी दबाव बना रहे हैं और मीडिया भी सवाल पूछ रहा है इसलिए इन दोनों के लिए आज केजरीवाल ने ये बयान दिया।

दरअसल आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में पूरे देश में चुनाव लड़कर बुरी तरह हार गई थी जिसके बाद से केजरीवाल ने एक एक राज्य में चुनाव का फैसला बहुत सोच समझकर करने की रणनीति अपनाई हुई है। लेकिन, जिस राज्य में पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही होती वहां के कार्यकर्ता पार्टी पर लगातार चुनाव लड़ने के लिए दबाव बनाते रहते हैं।