नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत कांड की गूंज आज संसद में सुनाई दी। इसे लेकर एनडीए और कांग्रेस के बीच जबरदस्त आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। मामला तब बिगड़ा जब नए-नए राज्यसभा में आए सुब्रमण्यन स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिया। सोनिया का नाम लेते हुए कांग्रेस सांसद भड़क गए।

अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने जैसे ही बोलना शुरू किया कांग्रेस के सांसद वेल में पहुंचकर हंगामा करने लगे। दरअसल स्वामी ने अपनी चर्चा में सोनिया गांधी का नाम लिया था। सोनिया का नाम लेते ही हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। 10 मिनट बाद जब सदन शुरू हुआ तो दोबारा हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान सभापति ने स्वामी से कहा कि आपको पता है कि हम सदन में किसी दूसरे सदस्य का नाम नहीं लेते। इसके बाद सदन को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले राज्यसभा में पहले कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर हमला बोला तो जवाब में अरुण जेटली ने कांग्रेस को घेरा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यूपीए की सरकार ने कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया था तो एनडीए की सरकार ने ब्लैक लिस्ट से बाहर क्यों किया। क्या पीएम मोदी की इटली के पीएम से बात हुई है। इस पर अरुण जेटली ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद हैं, इटली सरकार से कोई बातचीत नहीं हुई है। ये तय हो गया है कि रिश्वत दी गई है। नोटिस देने से पहले कांग्रेस सफाई देने में जुट गई है।

इस मुद्दे पर सुब्रमण्यन स्वामी ने राज्यसभा मे लोकसभा में मिनाक्षी लेखी ने नोटिस दिया है। स्वामी ने कहा कि जब यूपीए सरकार थी तो मामला सामने आया था। एयर मार्शल त्यागी ने आरोप कुबूल किया है। जो जांच जारी है इन 6-7 नए नामों की भी पूछताछ करिए। बयान के आधार पर आरोपी बना सकते हैं।