डीएसडी लखनऊ को 43 रन से दी मात,  धीरेंद्र मैन ऑफ द मैच

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच धीरेंद्र (70 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से यूपी आईजीसीएल ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के लखनऊ संस्करण का खिताब शानदार अंदाज में अपने नाम कर लिया।

एलडीए स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में यूपीआईजीसीएल ने डीएसडी लखनऊ को 43 रन से मात दी। यूपीआईजीसीएल की ओर से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम से सलामी बल्लेबाज अर्जुन (15) का विकेट गिरने के बाद धीरेंद्र ने संभल कर खेलना शुरू किया और प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों की जमकर धुनाई शुरू कर दी। धीरेंद्र ने आक्रामक प्रदर्शन  करते हुए मात्र 22 गेंदों पर 70 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। धीरेंद्र ने अपनी पारी में नौ गगनचुंबी छक्के व तीन चौके भी जड़े। वहीं राकेश  ने उनका भरपूर साथ देते हुए 14 गेंदों पर चार चौके व चार छक्के जड़ते हुए उम्दा 43 रन बनाए। यूपीआईजीसीएल ने निर्धारित 14 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाए। डीएसडी लखनऊ से धर्मेंद्र ने तीन ओवर में 39 रन देकर दो विकेट चटकाए। उपेंद्र पोलार्ड व धीरज को एक-एक विकेट मिला। जवाब में डीएसडी लखनऊ की टीम 13.1 ओवर में 137 रन ही बना सकी। हैरीज ने सर्वाधिक 38 रन (15 गेंद, 2 चौके, चार छक्के) बनाए। धीरज ने 34 रन (18 गेंद, 3 चौका, 3 छक्का) की पारी खेली। मंजीत ने 22 व धर्मेंद्र ने 15 रन का योगदान दिया। 

यूपीआईजीसीएल से सद्दाम ने तीन ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। सौरभ बंगाली ने 43, धीरेंद्र ने 26 व होंडा ने 12 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

इस मैच में विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई गई यूपीआईजीसीएल ने खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं सैफई में हुए आईजीसीएल की विजेता डीएसडी लखनऊ की टीम प्रतिद्वंद्वी को टक्कर देने के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। 

समापन समारोह में विजेता यूपीआईजीसीएल को विजेता ट्राफी व तीन लाख रूपए नगद पुरस्कार, उपविजेता डीएसडी लखनऊ को उपविजेता ट्राफी व दो लाख रूपए नगद पुरस्कार मिला। वहीं तीसरे स्थान पर रही जानकीपुरम वारियर्स को एक लाख व चौथे स्थान पर रही कालेवीर बाबा क्लब, मोहनलालगंज को 50 हजार रूपए का नगद पुरस्कार मिला।

विशिष्ट पुरस्कारों में कालेवीर बाबा क्लब मोहनलालगंज के जावेद (327 रन, 4 विकेट) मैन ऑफ द टूर्नामेंट के तौर पर एसी मिला तथा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी जावेद बने जिन्हें पुरस्कार में फ्रिज मिला। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज डीएसडी लखनऊ के धीरज (11 विकेट) चुने गए।