मसूद अजहर जैसा आतंकवादी नहीं है डोल्कन ईसा:  कांग्रेस

मसूद अजहर जैसा आतंकवादी नहीं है डोल्कन ईसा: कांग्रेस

नई दिल्ली : उइगर नेता डोल्कन ईसा को भारत द्वारा वीजा दिए जाने की खबरों पर चीन ने जहां नाराजगी प्रकट की है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि डोल्कन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर की तरह आतंकवादी नहीं है। चीन ने डोल्कन ईसा को आतंकवादी घोषित किया है और उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी है।  

मीडिया में आई रिपोर्टों में कहा गया है कि भारत ने चीन के अलगाववादी नेता और उइगर समुदाय के प्रतिनिधि डोल्कन ईसा को वीजा दिया है। हालांकि, भारत सरकार ने कहा है कि वह डोल्कन को वीजा दिया जाने संबंधी मीडिया रिपोर्टों पर तथ्य जुटा रही है। रिपोर्टों के मुताबिक जर्मनी स्थित भारतीय दूतावास ने ईसा को वीजा दिया है और उन्हें धर्मशाला में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। डोल्कन जर्मनी में रहते हैं। 

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने शनिवार को एएनआई से कहा, 'अजहर मसूद का मामला एकदम स्पष्ट है। वह एक आतंकवादी है। चीन मसूद मामले में चाल चल रहा है। वह भारत विरोधी गतिविधियों में पाकिस्तान की मदद करना चाहता है। मसूद ने खुले तौर पर भारत विरोधी रवैया अपनाया है। मसूद मान चुका है कि वह भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है।

India