विकास के दम पर यूपी में फिर बनेगी सपा की सरकार: अखिलेश

विकास के दम पर यूपी में फिर बनेगी सपा की सरकार: अखिलेश

इलाहाबाद। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इलाहाबाद में पार्टी के मिशन 2017 का अनौपचारिक आगाज किया, इस अवसर पर उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि अच्छे दिन कहां हैं? 

करछना तहसील के चाका ब्लाक अंतर्गत इरादतगंज में करीब सवा तीन सौ करोड़ रुपये की योजनाओं के शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों खास तौर पर भाजपा, बसपा को निशाने पर रखा और दावा किया कि समाजवादी पार्टी विकास कार्यों की बदौलत फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने आयोजन के दौरान जौनपुर-इलाहाबाद राजमार्ग को फोर लेन किए जाने की भी घोषणा की। कहा कि इलाहाबाद सबसे बड़ा पावर हब बनने जा रहा है। भर्तियों में गड़बड़ी के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि इलाहाबाद के यमुनापार पर ठीक उसी तरह ध्यान दिया जाएगा, जैसा बुंदेलखंड पर दिया जा रहा है। इस क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद की बात कही।

मुख्यमंत्री ने इसी प्रवास में चाका ब्लाक के दांदूपुर गांव में सूबे के पहले समाजवादी अभिनव विद्यालय का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि गांवों के बच्चों को सीबीएसई पैटर्न पर अच्छी स्कूली शिक्षा मिले। कोएड -आवासीय 18 स्कूलों की श्रृंखला में यह प्रदेश का पहला समाजवादी अभिनव विद्यालय है जिसका शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री ने दांदूपुर के ही कार्यक्रम में माघ मेले पर आधारित डाक विभाग के विशेष कवर का अनावरण करने के साथ -साथ हाईकोर्ट के जज एस.हसनैन के घर जाकर नाश्ता भी किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा सरकार में लगातार नौकरियां निकाली जा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह जल्द ही बीएड अभ्यर्थियों से उनकी समस्याओं को लेकर मुलाकात करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि सड़कें बनेंगी तो सबको सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अमेरिका को अच्छी सड़कों ने ही बनाया है। बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा बीजेपी ने अच्छे दिन लाने के लिए कोई वादा पूरा नहीं किया है। हमने अपना वादा पूरा किया और लखनऊ में मेट्रो बनकर तैयार है। उन्होंने केंद्र सरकार पर राज्य सरकार की मदद नहीं करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार लोगों को लोहिया आवास दे रही है। हमने हर क्षेत्र में काम किया है।उन्होंने अपने कार्यों के बल पर विश्वास जताया कि जनता समाजवदियों को यूपी में फिर से मौका देगी।

Uttar Pradesh, India