धोनी पर भारी पड़े विराट, RCB ने RPS को हराया

धोनी पर भारी पड़े विराट, RCB ने RPS को हराया

पुणे: कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महेंद्र सिंह धोनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रन से हराकर आईपीएल नौ में फिर से जीत की राह पकड़ी।

इससे पहले कोहली और विलियर्स की धुआंधार बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल नौ के मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ तीन विकेट पर 185 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की तरफ से डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 83 रन की धमाकेदार पारी खेली। वहीं कोहली ने भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और 63 गेंदों पर 80 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की। यह आईपीएल में कुल पांचवां और इस सत्र में तीसरा अवसर है, जबकि कोहली और डिविलियर्स ने शतकीय साझेदारी निभाई।

पुणे की तरफ से तिसारा परेरा ने अपनी धीमी गेंदों का अच्छा उपयोग किया और 34 रन के एवज में तीन विकेट लेकर सुपरजाइंट्स के सफल गेंदबाज रहे। हालांकि दूसरी तरफ इशांत शर्मा महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवरों में 47 रन दिए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने रविचंद्रन अश्विन को तीन ओवर सौंपे, जिसमें उन्होंने केवल 22 रन दिए।

रॉयल चैलेंजर्स को कोहली ने अच्छी शुरुआत दिलायी, जिससे टीम पावरप्ले के छह ओवरों में लोकेश राहुल (सात रन) का विकेट गंवाने के बावजूद 48 रन बनाने में सफल रही। कोहली ने इस बीच इशांत पर स्क्वायर लेग पर खूबसूरत छक्का भी लगाया। वहीं डिविलियर्स ने क्रीज पर कदम रखने के बाद कोहली के साथ स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दिया। इस दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर ने जल्द ही अपने तेवर दिखाने शुरू किए और फिर लंबे शॉट की झड़ी लगा दी। कोहली ने रणनीतिक बल्लेबाजी करके डिविलियर्स को स्ट्राइक सौंपने पर ध्यान दिया। डिविलियर्स ने अंकित शर्मा पर छक्का जड़कर शुरूआत की जो आरसीबी की तरफ से आईपीएल में उनका 100वां छक्का था।

कोहली ने इसके उलट अर्धशतक पूरा करने के लिए 47 गेंद खेली। यह आईपीएल में उनका 22वां और करियर का 42वां अर्धशतक है। उन्होंने टी-20 की पिछली छह पारियों में पांचवीं बार पचासा पूरा करके अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। इन दोनों की क्रीज में मौजूदगी से आरसीबी आखिर के चार ओवरों में 48 रन जुटाने में सफल रहा। कोहली ने दिल्ली रणजी टीम के अपने साथी इशांत पर लगातार दो चौके जमाए, जबकि डिविलियर्स ने उन पर छक्का जड़ा। परेरा के पारी के आखिरी ओवर में इन दोनों ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में अपने विकेट गंवाए।