KGMU को मिलेंगे 5 नए विभाग

KGMU को मिलेंगे 5 नए विभाग

हृदय रोग विभाग का होगा विस्तारीकरण  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किंग जाॅर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में नवीन विशिष्टियों वाले 5 नए विभागों की स्थापना का निर्णय लिया है। उन्होंने चिकित्सा विश्वविद्यालय के हृदय रोग विभाग के विस्तारीकरण के लिए अतिरिक्त पदों के सृजन का फैसला भी लिया है।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा के0जी0एम0यू0 में जिन 5 विभागों की स्थापना का निर्णय लिया गया है वे पीडियाट्रिक आँकोलाॅजी, नियोनेटोलाॅजी, कार्डियक एनेस्थिसिया, न्यूरोएनेस्थिसिया तथा गायनेकोलाॅजिक आँकोलाॅजी हैं। इसके अलावा, हृदय रोग विभाग के विस्तारीकरण हेतु जिन अतिरिक्त पदों के सृजन का निर्णय लिया गया है, उनमें सहायक आचार्य, स्टाफ नर्सेज एवं तकनीशियन आदि शामिल हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा विगत 11 अप्रैल को के0जी0एम0यू0 के कार्डियोलाॅजी विभाग के विस्तारीकरण के लिए भवन का शिलान्यास किया था। इस परियोजना पर 105 करोड़ रुपए की लागत की सम्भावना है। इस निर्माण से कार्डियोलाॅजी विभाग में 100 बेड की बढ़ोत्तरी हो जाएगी। साथ ही, कार्डियोलाॅजी विभाग की सेवाएं साल के सभी दिन 24 घण्टे  उपलब्ध होंगी। श्री यादव द्वारा जनता को इन सेवाओं को सुचारु रूप से मुहैया कराने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India