टीनो बेस्ट का खुलासा, सैकड़ों लड़कियों के साथ बीते है रात

टीनो बेस्ट का खुलासा, सैकड़ों लड़कियों के साथ बीते है रात

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर अपने बिंदास अंदाज के लिए जाने जाते हैं। इन्हीं में से एक क्रिकेटर टीनो बेस्ट ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रहे बेस्ट ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में क्रिकेट के साथ-साथ अपनी गर्लफ्रेंड्स और उनके साथ बिताए गए पलों के बारे में भी लिखा है। चौंकाने वाली बात यह कि उन्होंने किताब में लिखा है कि वह 500 से अधिक लड़कियों के साथ रात गुजार चुके हैं। उनकी यह किताब इस महीने के आखिरी तक मार्केट में आने वाली है।

35 साल के बेस्ट की ऑटोबायोग्राफी का नाम 'माइंड द विंडो-माई स्टोरी' है। गौरतलब है कि उनका कई क्रिकेटरों के साथ भी विवाद भी रहा है, जिनमें अपनी फ्लिंटॉफ, शाहिद अफरीदी, केरॉन पोलॉर्ड  जैसे नाम शामिल हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 के आसपास विकेट लेने वाले बेस्ट ने अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी, 2014 में खेला था, जो टी-20 मुकाबला था।

बेस्ट ने लड़कियों के साथ बिताए पलों के बारे में कहा है कि वह लगभग 500 से 650 लड़कियों के साथ रात बिता चुके हैं। उन्होंने एक चैप्टर में यह भी खुलासा किया है कि वह और उनके साथी क्रिकेटर अलग-अलग देशों के दौरे के समय लड़िकयों के एंजॉय करते थे।'

टीनो ने लिखा है, ''मैं जहां भी दौरे पर क्रिकेटर के रूप में जाता था, वहां लड़कियों से बात करता था, उनके साथ डेट करता था और उनके साथ सोता भी था। मेरा अनुमान है कि मैं 500 से 650 गर्ल्स के साथ सो चुका हूं।'

उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी का नाम 'माइंड द विंडोज' भी एक घटना के आधार पर रखा है। दरअसल 2004 में जब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड का दौरा किया था उस समय फ्लिंटॉफ ने बेस्ट के ऊपर कमेंट करते हुए उन्हें ''माइंड द विंडोज' कहा था। अब फ्लिंटॉफ ने ही इस किताब की प्रस्तावना लिखी है।

उन्होंने यह भी लिखा है,  'मुझे लगता है कि मैं गंजे सिर वाला दुनिया का सबसे सुंदर दिखने वाला काला इंसान हूं। लोग मुझे मजाक में ब्लैक ब्रैड पिट भी कहते थे।' बेस्ट की इस किताब का कुछ हिस्सा मेल ऑनलाइन पर पब्लिश हुआ है। उन्होंने इसमें अपने प्यार मेलिसा के बारे में भी जिक्र किया है जिनसे उनकी एक बेटी भी है।

टीनो तेज गेंदबाज के रूप में वेस्टइंडीज के लिए 25 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 57 विकेट लिए हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेला था, वहीं अंतिम वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी 2014 में नेल्सन में खेला था।