HT को हराकर जागरण बना मीडिया कप चैम्पियन

HT को हराकर जागरण बना मीडिया कप चैम्पियन

लखनऊ। धर्मेंद्र पांडेय और प्रहलाद सिंह की शानदार बल्लेबाज़ी के दम  पर दैनिक जागरण ने हिंदुस्तान टाइम्स को 8 विकेट से हराकर शाइन सिटी मीडिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला जीत लिया ।  

ब्रांड प्रबंधन कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज खेले गए फाइनल में टॉस जीतकर हिंदुस्तान टाइम्स ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। बैटिंग की शुरुआत के लिए अनुभवी शरददीप के साथ सेमीफाइनल के हीरो सौरभ सिंह मैदान में उतरे लेकिन आज सौरभ का बल्ला नहीं चला और वह 7 रन बनकर रोहिताश्व का शिकार बने। आयुष भी 10 बनाकर चलते बने, उन्हें नीतीश ने आउट किया। इसके बाद 60 रनों के स्कोर पर HT को लगातार दो झटके लगे। पहले शरददीप 30 रन बनाकर नितेश की गेंद पर आउट हुए उसके बाद आलोक उपाध्याय भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए ।  इसके बाद रोहित सिंह और विवेक के बीच 59 रनों की उम्दा पार्टनरशिप हुई। पांचवें विकेट के रूप में रोहित 30 बनाकर आउट हुए। HT की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 137 रन ही बन सकी । विवेक 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। जागरण के लिए राजीव बाजपेयी और नितेश ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि रोहिताश्व और रोहित श्रीवास्तव को एक एक विकेट मिला । 

दैनिक जागरण की टीम ने निर्धारित 138 रनों का लक्ष्य बड़ी आसानी से दो विकेट के नुक्सान पर 16 ओवरों में 140 रन बनकर प्राप्त कर लिया । जागरण की शुरुआत हालाँकि बहुत ख़राब हुई और पहले ही ओवर में उनके कप्तान राजीव बाजपेयी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए मगर इसके बाद धर्मेंद्र पांडेय और प्रह्लाद सिंह ने HT के गेंदबाज़ों के लिए कोई मौका नहीं छोड़ा । धर्मेंद्र पांडेय टीम को जीत के करीब पहुंचाकर आउट हो गए, धर्मेंद्र ने 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 49 गेंदों पर शानदार 76 रनों की पारी खेली। प्रह्लाद 51 रन बनाकर नाबाद लौटे, प्रह्लाद ने अपना पचासा पूरा करने के लिए 44 गेंदें खेलीं और 6 चौके लगाए। HT के लिए वैभव और रोहित को एक एक विकेट मिला । 

धर्मेंद्र पांडेय मैन ऑफ़ दि मैच रहे। मैन ऑफ़ दि टूर्नामेंट हिंदुस्तान टाइम्स के सौरभ सिंह रहे, बेस्ट बैट्समैन दैनिक जागरण के राजीव बाजपेयी और बेस्ट बॉलर ब्रॉडकास्ट इलेवन के गिरीशचन्द्र गोषित किये गए ।