ट्रक की टक्कर से छात्रा की मौत

ट्रक की टक्कर से छात्रा की मौत

सहेली की हालत नाजुक ट्रामा सेंटर में भर्ती 

पंकज विश्वकर्मा 

काकोरी: काकोरी मे मंगलवार सुबह करीब दस बजे दुबग्गा बाजार के पास एक स्कूटी सवार छात्रा को ट्रक यूपी 25.एटी 6218 ने जोरदार टक्कर  मार दी स्कूटी सवार छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी जब की उसकी सहेली गम्भीर रूप से घायल हो गयी राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रामा सेंटर भेजवाया पीछे बैठी सहेली की हालत नाजुक बनी हुई है ।

काकोरी क्षेत्र के मौरा खेडा गांव निवासी शिल्पी(18)अपनी सहेली के साथ कुछ खरीददारी करने जा रही थी तभी रास्ते में दुबग्गा बाजार के पास ट्रक ने स्कूटी को पीछे से टक्कर मार दी । टक्कर से दोनों छात्राये उछल कर काफी दूर जा गिरी। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रामा सेंटर भेजावा दिया।  वही उसकी सहेली रूपा की हालत नाजुक बनी हुई है ।शिल्पी के पिता बुद्धि लाल मौर्या ने बताया कि मेरी बेटी पंडित दीनदयाल उपाध्याय गर्ल्स डिग्री कॉलेज राजाजी पुरम में  बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। रास्ते में यह हादसा हो गया ।

थानाध्यक्ष रामनरेश यादव ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है ।ड्राईवर सुखबेन्दर सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है और मुकदमा अपराध संख्या 285/16,279/304 ips लिख कर कार्यवाही की जा रही है ।

सीएचसी काकोरी में दबंगो ने की तोड़फोड़।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काकोरी में  मंगलवार को सुबह करीब दस बजे कुछ लोगों द्वारा सीएचसी के एक्स-रे रूम में घुस कर तोड़फोड़ की और आरोप लगाया कि इमरजेंसी में कोई डाक्टर तैनात नही है । 

सूत्रों के मुताबिक काकोरी कस्बे में एक नेता के घर के सदस्य की तबियत अचानक खराब होने पर सीएचसी काकोरी लेकर पहुंचे जहाँ पर इमरजेंसी के रूम में लेटा दिया। मरीज की तबियत अचानक गम्भीर हो गयी इस दौरान इमरजेंसी में तैनात डाक्टर आ ही रहे थे। कि मरीज के तीमारदार हंगामा करने लगे और इस दौरान तीमारदारो ने एक्स-रे रूम कि टेबल व कुर्सी,काच का सीसा तोड़ दिया और हंगामा करने लगे तीमारदारो का मुख्य आरोप था कि इमरजेंसी में कोई डाक्टर तैनात नही है।वही एक्स-रे रूम में तैनात एक्सरे टेक्नीशियन मनोज कुमार का कहना है कि तमीरदार आचानक मेरे कमरे में आकर डाक्टरों के विषय में पुछना चाहा मैं कुछ बता पाता कि वो तोड़फोड़ करने लगे।जब कि सारे डाक्टर मौजूद थे ।

इस सम्बंध में सीएचसी अधीक्षक डॉ एसके रावत का कहना है कि स्थानीय दबंगो द्वारा तोड़फोड़ की गयी है। एक मरीज आया था।डाक्टर इलाज कर रहे थे । फिर भी कुछ लडको ने अस्पताल में तोड़फोड़ की है।तहरीर दे कर सरकारी काम में बधा डालने का लगाया आरोप । थाना प्रभारी राम नरेश यादव ने बताया की मुकदमा संख्या 284,353,504 लिख कर कार्यवाही की जा रही है

Lucknow, Uttar Pradesh, India