IPL9: सनराइजर्स की पहली जीत, MI की तीसरी हार

IPL9: सनराइजर्स की पहली जीत, MI की तीसरी हार

हैदराबाद। बरिंदर सरन की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वार्नर के नाबाद 90 रन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। वार्नर ने 59 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन की पारी खेलने के अलावा मोइजेस हेनरिक्स (20) के साथ दूसरे विकेट लिए 62 जबकि दीपक हुड्डा (17) के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन की अटूट साझेदारी की।

इससे हैदराबाद ने 143 रन के लक्ष्य को 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 145 रन बनाकर हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज टिम साउथी ने प्रभावी गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। सनराइजर्स की तीन मैचों में यह पहली जीत जबकि मुंबई की चार मैचों में तीसरी हार है। इससे पहले मुंबई की टीम 11वें ओवर में 60 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी, लेकिन अंबाती रायुडू (54) और कुणाल पंड्या ने नाबाद 49 रन बनाकर टीम का स्कोर छह विकेट पर 142 रन तक पहुंचा दिया।

रायुडू ने 49 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे, जबकि कुणाल ने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और तीन चौके जड़े। मुंबई की ओर से बायें हाथ के तेज गेंदबाज सरन ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया।