आईपीएल-9 से मुंबई बाहर हुए मलिंगा

आईपीएल-9 से मुंबई बाहर हुए मलिंगा

नई दिल्ली: श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा आईपीएल 9 से बाहर हो गए हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे मलिंगा की जांच टीम की मेडिकल टीम ने की, जिसके बाद उनके आईपीएल में आगे नहीं खेलने का ऐलान किया गया। मलिंगा अगले चार महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे।

मलिंगा के बाएं पैर की हड्डी में चोट है, जिसकी वजह से वो इंग्लैंड दौरे पर भी श्रीलंकाई टीम के साथ नहीं जाएगे। हालांकि उनके राष्ट्रीय टीम में खेलने पर फ़ैसला श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के डॉक्टरों की जांच के बाद लिया जाएगा। मलिंगा फिलहाल श्रीलंका लौट चुके हैं।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ के मुताबिक मलिंगा बोर्ड के डॉक्टरों के सामने बुधवार तक पेश होंगे, जिसके बाद उनके खेलने पर फ़ैसला होगा। इससे पहले मलिंगा को आईपीएल में खेलने से रोकने के लिए श्रीलंकाई बोर्ड ने एनओसी देने से मना कर दिया था।

मलिंगा और श्रीलंकाई बोर्ड के बीच लंबे समय से रिश्ते समान्य नहीं रहे हैं। मलिंगा ने एशिया कप में चोट की वजह से महत्वपूर्ण मैच से बाहर बैठने का फ़ैसला किया तो यह बात उनके क्रिकेट बोर्ड को नगवार गुजरी। मलिंगा ने इसके बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद एंजलो मैथ्यूस को कप्तान बनाया गया था।

मलिंगा के पैर में चोट वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ पिछले साल टेस्ट सीरीज़ में लगी थी, जिसके बाद से वो अब तक फ़िट नहीं हुए हैं।