श्रेणियाँ: देश

अपने कामों का धुआंधार प्रचार करेगी मोदी सरकार

नई दिल्ली। मोदी सरकार दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक वेबसाइट ट्रांसफॉर्म इंडिया लॉन्च करने जा रही है। इस वेबसाइट के जरिए मोदी सरकार अपने दो साल के कामों को जनता के सामने पेश करेगी। सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि वे अपने कम से कम दो बेहतर कामों की पूरी जानकारी इस वेबसाइट पर डाले। इसके बाद रेलवे, अर्बन डवलपमेंट, पेट्रोलियम, टेलिकॉम, आईटी, ऑरेन मिनिस्ट्री ने वेबसाइट को लेकर काम शुरु कर दिया है। हालांकि अभी भी गृह, मानव संसाधन, खेल, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय गंभीर नहीं दिख रहा है। 

बता दें कि केन्द्र में 26 मई को दो साल पूरे करने जा रही मोदी सरकार इस आयोजन पर बड़ा उत्सव करने की तैयारी में है। केन्द्र सरकार अपनी दो साल की उपलब्धियों को जनता के बीच बड़े ही प्रभावी तरीके से पेश करने की योजना बना रही है। सरकार इस अवसर पर हर घर पहुंचना चाहती है और इसके लिए मोदी सरकार कुछ बड़ी विज्ञापन एजेंसियों की मदद ले रही है। प्रथम साल के प्रचार प्रसार की जिम्मदारी जहां पीयूष गोयल ने उठाई थी, वहीं दूसरे साल की जिम्मेदारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संसदीय कार्य एवं शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू एवं वाणिज्य राज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को दी जा सकती है। प्रचार के लिए स्लोगन पीयूष पांडे बनाएंगे और प्रसून्न जोशी एक गाना लिखेंगे।

इसके साथ ही सभी मंत्रालयों से अपने-अपने मंत्रालयों की उपलब्धियों को बताने के लिए कहा गया है। दो साल की उपलब्धियों को लेकर एक लघु फिल्म भी बनाई जाएगी। सरकार की योजना इस लघु फिल्म को सभी सिनेमाघरों में फिल्म के पहले दिखाने के साथ ही इसे व्यापक स्तर पर प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की भी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने केबिनेट के सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने मंत्रालय के साथ-साथ अपने सहयोगी मंत्रियों के विभागों के भी उपलब्धियों की पूरी जानकारी रखें, जिससे वे अपने मंत्रालय के साथ-साथ अन्य मंत्रालयों की उपलब्धियों का भी बखान कर सके।

नरेन्द्र मोदी सरकार अपने कार्यकाल के 24 माह पूरे होने के अवसर पर देश को 24 क्षेत्रों में बांटकर केन्द्रीय मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को शामिल कर अपनी योजनाओं के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी सौंपेंगी। वे स्थानीय लोगों से संवाद कर अगले तीन साल में आम लोगों की अपेक्षाओं का फीडबैक लेंगे। इसके बाद फीडबैक से सरकार को अवगत कराएंगे।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024