GL ने लगाई जीत की तिकड़ी

GL ने लगाई जीत की तिकड़ी

रोमांचक मैच में MI को तीन विकेट से हराया 

मुंबई: गुजरात लायंस ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हराकर आईपीएल में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।मैच की अंतिम गेंद पर फिंच ने चौका मारकर मैच जिताया, फिंच ने शानदार नाबाद 67 रनों की पारी खेली। 
एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच गुजरात लायंस के हाथ से निकल सकता है क्योंकि सुरेश रैना के बाद कोई भी बल्लेबाज़ फिंच का साथ नहीं दे प रहा था। अक्षदीप नाथ ने ज़रूर 11 गेंद पर 12 रन बनाकर स्कोर को जीत की और ले गए। नाथ के आउट होते ही फॉकनर भी चलते बने। गुजरात लायंस अंतिम ओवर में 11 दरकार थे जो उसने अंतिम गेंद पर पूरे किये ।  
इससे पहले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज घरेलू मैच में दूसरी बार नाकाम रहे और आईपीएल में पदार्पण करने वाली गुजरात लायंस ने उसे आठ विकेट पर 143 रन पर रोक दिया।
मुंबई के लिए शीर्ष क्रम के सिर्फ दो बल्लेबाज पार्थिव पटेल और अंबाती रायुडू कुछ देर टिक सके। पटेल ने 29 गेंद में 34 और रायुडू ने 19 गेंद में 20 रन बनाए। वानखेड़े स्टेडियम की सीमिंग पिच पर मुंबई के बल्लेबाज तेज गेंदबाजों और स्पिनरों किसी पर दबाव नहीं बना सके।
नए बल्लेबाज कणाल पंडया और टिम साउदी ने अगर आठवें विकेट के लिये 42 रन नहीं जोड़े होते तो मुंबई की स्थिति दयनीय होगी। पंडया ने 10 गेंद में नाबाद 18 रन बनाये जबकि साउदी ने 11 गेंद में 25 रन बनाये जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल था।
इसी मैदान पर नौ अप्रैल को आईपीएल की दूसरी नयी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस ने मुंबई को आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया था। गुजरात के लिए तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 19 रन देकर और लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे ने 12 रन देकर दो दो विकेट लिए।
मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही जब दूसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और चौथे ओवर में हार्दिक पंडया आउट हो गए। दोनों को कुलकर्णी ने पवेलियन भेजा। उन्हें हरफनमौला रविंद्र जडेजा की जगह खेलने का मौका मिला जिनकी कल राजकोट में शादी है।