फाइनल में भारत को मिली 4-0 से हार 

इपोह: वर्ल्ड नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ख़िलाफ़ गोल का चौका लगाकर नौवीं बार अज़लान शाह कप पर कब्ज़ा कर लिया। इससे पहले पांच बार की चैंपियन भारतीय टीम और 8 बार चैंपियन रह चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच अज़लान शाह कप हॉकी के फ़ाइनल में हुई टक्कर का पहला क्वार्टर बिना गोलों के बराबरी पर रहा। लेकिन 25वें मिनट में थॉमस क्रेग ने भारतीय डिफ़ेंस की ग़लती का फ़ायदा उठाकर वर्ल्ड नंबर 1 टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी और ये बढ़त हाफ़ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में बनी रही। दूसरे हाफ़ की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने एक शानदार मूव बनाया, लेकिन निकिन थिमैया गेंद पर नियंत्रण नहीं रख सके और इसे गोल में नहीं बदल पाए।

35वें मिनट में थॉमस क्रेग ने मैच का दूसरा और टूर्नामेंट का शानदार चौथा गोल कर दिया। तीसरे क्वार्टर के ख़त्म होने से 2 मिनट पहले मैट घोड्स ने 43वें मिनट में गोल कर गोलों के अंतर को और बढ़ा दिया।

चौथे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलियाई दबदबे का सिलसिला बना रहा। मैट घोड्स ने मैच ख़त्म होने से 3 मिनट पहले, 57वें मिनट में अपना दूसरा और ऑस्ट्रेलिया का चौथा गोल कर दिया।

इसी टूर्नामेंट के लीग मैच में भारत को 5-1 से शिकस्त देने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फ़ाइनल में भी अपने रुतबे के मुताबिक ही प्रदर्शन किया और फ़ाइनल में 4-0 से जीत दर्ज कर ख़िताब पर कब्ज़ा जमा लिया। पांच बार ख़िताब जीत चुकी भारत टीम को दूसरी बार सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।