इंज़माम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है अफगान क्रिकेट बोर्ड

इंज़माम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है अफगान क्रिकेट बोर्ड

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से मुख्य चयनकर्ता की पेशकश स्वीकार करने की ख़बरों के बीच अफगान क्रिकेट बोर्ड ने इंजमामुल हक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का संकेत दिया है।

अफगान क्रिकेट बोर्ड से समय से पहले कॉन्ट्रैक्ट खत्म करके पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता बनने का ऑफर स्वीकार करने की ख़बरों ने अफगान क्रिकेट बोर्ड के कान खड़े कर दिए है और अगर ऐसा होता है तो इंजमामुल हक के खिलाफ कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने के लिए कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इससे पहले अध्यक्ष पीसीबी शहरयार खान ने अफगान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से संपर्क कर कहा था कि इंजमामुल हक का पीसीबी के साथ-अनुबंध की अवधि शेष है इसलिए उन्हें रिलीज किया जाए।

सूत्रों का कहना है कि इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड इंज़माम को पीसीबी की ओर से मुख्य चयनकर्ता बनने की पेशकश से अनजान था हालांकि अध्यक्ष पीसीबी शहरयार खान के संपर्क के बाद अफगान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बयान आया है जिसमें कहा गया है कि इंजमामुल हक अब  भी अफगान क्रिकेट टीम के कोच हैं और उन्हें 12 हजार डॉलर मासिक मुआवजा दिया जा रहा है, अभी इंजमामुल हक से अनुबंध समाप्त नहीं हुआ है, वह किसी और से अनुबंध कैसे कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि इंजमामुल हक कोचिंग जारी रखें, इस संबंध में उनसे बात की जाएगी और मामले को हल क्र लिया जायेगा। दूसरी ओर खबर है कि इंज़माम के पाकिस्तानी बोर्ड से मामलात  तय हो चुके हैं और सोमवार या मंगलवार को उन्हें मुख्य चयनकर्ता बनाने की औपचारिक रूप से घोषणा कर दी जाएगी।