भाजपा के पोस्टर में यूपी द्रौपदी, केशव मौर्य श्रीकृष्ण

भाजपा के पोस्टर में यूपी द्रौपदी, केशव मौर्य श्रीकृष्ण

अखिलेश, आज़म, ओवैसी, राहुल और माया को बताया कौरव 

लखनऊ। यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के स्वागत की तैयारी में जारी हुए एक पोस्टर ने विवाद को जन्म दे दिया है। इस पोस्टर में केशव को कृष्ण की संज्ञा दी गई है। यही नहीं, यूपी को एक महिला (द्रौपदी) के रूप में दिखाया गया। मायावती, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, आजम खां और ओवैसी को इस पोस्टर में कौरवों की तरह 'यूपी' चीरहरण करते दिखाया गया है।

उत्तर प्रदेश बीजेपी में चापलूसी की इंतेहा करने वाले नेता का नाम रूपेश पांडे है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद विपक्ष ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। एसपी नेता सीपी राय ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जो पार्टी हिंदुओं के ठेकेदार होने का दावा करती है, धर्म का उसने जितना मजाक बनाया है, वह निंदनीय और घटिया काम है। पार्टी राम को बेच रही थी और अब द्रौपदी के नाम पर यूपी की जनता के साथ मजाक कर रही है।

बीजेपी नेता आईपी सिंह ने पोस्टर को गलत माना और कार्यकर्ताओं को ऐसा करने से बचने की हिदायत दी लेकिन साथ ही कहा कि रुपेश पांडे एक पत्रकार भी हैं और उन्होंने एक पत्रकार के नाते ऐसा कहा होगा। सिंह ने आगे ये भी जोड़ा कि यूपी के जिस तरह के हालात हैं वह द्रौपदी से कमतर नहीं हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India