उद्यमियों की प्रदेश सरकार हर सम्भव मदद करेगी: अखिलेश

उद्यमियों की प्रदेश सरकार हर सम्भव मदद करेगी: अखिलेश

मुख्यमंत्री ने अमरोहा के नौगावां सादात में पंजेतनी गेट का लोकार्पण किया 

अमरोहा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकार प्रदेश की खुशहाली और तरक्की के लिए लगातार कार्य कर रही है। प्रदेश की तरक्की के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के साथ ही आम जनता के हित के महत्वपूर्ण निर्णय प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए हैं। चुनाव घोषणा-पत्र के सभी वादों को तय समय से भी पहले पूरा कर लिया गया है। 

मुख्यमंत्री आज जनपद अमरोहा भ्रमण के दौरान मीडियाकर्मियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, जिला मुख्यालयों को 4-लेन सड़कों से जोड़ने, प्रदेश के कई महानगरों में मेट्रो रेल की स्थापना का काम तेजी से चल रहा है। लखनऊ से बलिया को जोड़ने वाले ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ का काम भी जल्द ही शुरु होगा। मुरादाबाद मण्डल में  अमरोहा-जोया रोड, मुरादाबाद-सम्भल रोड सहित तमाम सड़कों और पुलों का निर्माण समाजवादी सरकार द्वारा कराया गया है। श्री यादव ने अमरोहा के नौगावां सादात में लगभग 73 लाख रुपये की लागत से बने पंजेतनी गेट का लोकार्पण किया तथा एक मांगलिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

श्री यादव कहा कि समाजवादी सरकार ने तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर प्रदेश की जनता को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाने का प्रयास किया है। किसानों को सिंचाई के लिए निःशुल्क पानी मुहैया कराने के साथ-साथ उनके कर्जमाफी भी की गई है। बेमौसम बारिश और ओले से प्रभावित किसानों को सर्वाधिक राहत प्रदेश की समाजवादी सरकार ने पहुंचाई है। कन्या विद्या धन योजना, लैपटाॅप वितरण तथा कौशल विकास मिशन के माध्यम से नौजवानों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और रोजगार के अच्छे अवसर मुहैया कराने का प्रयास प्रदेश सरकार द्वारा किया गया है। सरकारी नौकरियों में बड़े पैमाने पर भर्ती की गई है। भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाया गया है। पुलिस में लगभग 40 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जा चुकी है तथा 35 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। लगभग पौने दो लाख शिक्षकों की भर्ती हुई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार ने पिछली सरकार की तरह पत्थर के हाथी और स्मारक बनवाने पर हजारों करोड़ रुपये खर्च न करके सरकारी धनराशि का सदुपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार सृजन जैसे कार्याें पर किया है। उन्होंने कहा कि गजरौला, अमरोहा सहित प्रदेश में जो लोग भी उद्योग लगाना चाहते हैं, राज्य सरकार उनकी हर सम्भव मदद करने के लिए तैयार है।

Uttar Pradesh, India