IGCL: अतुल की गेंदबाजी से जानकीपुरम वारियर्स अंतिम आठ में

IGCL: अतुल की गेंदबाजी से जानकीपुरम वारियर्स अंतिम आठ में

बरेली, कालेवीर बाबा क्लब, कादीपुर व यूपीआईजीसीएल भी क्वार्टर फाइनल में 

लखनऊ। अतुल (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की सहायता से जानकीपुरम वारियर्स ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एलडीए स्टेडियम में खेले गए मैच में जानकीपुरम वारियर्स ने बदायूं क्रिकेट क्लब को सात विकेट से मात दी।

अन्य मैचों में बरेली क्रिकेट क्लब ने बीकेटी लखनऊ को चार विकेट से तथा कालेवीर बाबा क्लब मोहनलालगंज ने निगोहा इलेवन को 33 रन से, संत तुलसी दास पीजी कालेज  कादीपुर सुल्तापुर ने लखनऊ विश्वविद्यालय को 36 रन से तथा यूपी आईजीसीएल ने अली क्रिकेट क्लब बाराबंकी को 70 रन से हराकर अंतिम आठ में स्थान सुरक्षित किया।

जानकीपुरम वारियर्स बनाम बदायूं क्लब के बीच मैच में जानकीपुरम वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बदायूं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज आदिल ने 30 गेंदों में चार छक्के व दो चौकों की सहायता से 47 रन बनाए जबकि गगन माहेश्वरी ने 31 गेंद में 49 रन जोड़े। जानकीपुरम से अतुल ने दो ओवर में सात विकेट के नुकसान पर तीन विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए जानकीपुरम ने 13.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। टीम को जीत दिलाने मं मोहित ने 24 गेंदों में दो छक्के व पांच चौकों की सहायता से 42 रन तथा थापा ने 14 गेंदों में दो चौके व चार छक्के की सहायता से 39 रन की पारी खेली। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अतुल को दिया गया।

वहीं दूसरे मैच में बरेली क्लब ने बीकेटी लखनऊ को चार विकेट से मात दी। बीकेटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। राहुल (39 रन, 18 गेंद, पांच चौका व एक छक्का) व आमिर (31 रन, 20 गेंद, एक चौका, दो छक्का) के रनों का बड़ा योगदान रहा। बरेली से विक्की ने तीन ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बरेली ने कामिल के 15 गेंदों में एक चौके व पांच छक्के की सहायता से बनाए 37 रन तथा सिद्धू के 25 गेंदों में तीन चौके व चार छक्के की सहायता से बनाए 24 रन की सहायता से 14.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की।

वहीं आजाद (28 रन, तीन विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की सहायता से कालेबीर बाबा क्लब मोहनलालगंज ने निगोहा इलेवन को 33 रन से मात दी। मोहनलालगंज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। आजाद ने 17 गेंदों में 1 चौके व तीन छक्केे की सहायता से 28 रन बनाए। मोईन ने 12 गेंदों पर 32 रन की अपनी पारी में एक चौका व चार छक्के जड़े। जवाब में निगोहा इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 81 रन ही बना सका। टीम की ओर से अंकित ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। मोहनलालगंज से आजाद ने गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए जिन्हें मैन ऑफ  द मैच का पुरस्कार दिया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय बनाम संत तुलसीदास पीजी कॉलेज के मैच में संत तुलसीदास कॉलेज ने 36 रन से जीत दर्ज की। कॉलेज की टीम ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये। इसमें विवेक ने मात्र 27 गेंदों पर तीन चौके व नौ छक्के जड़ते हुए 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी। तुलसीदास कॉलेज से अभिनव ने दो ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए। 

दिन के अंतिम मैच में यूपी आईजीसीएल ने अली क्रिकेट क्लब बाराबंकी को 70 रन से हराया। यूपीआईजीसीएलने पहले बल्ेलबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में बाराबंकी की टीम निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 85 रन ही बना सकी।