क्या बिग बी के ट्वीट है हर्षा के आईपीएल से बाहर होने की वजह?

क्या बिग बी के ट्वीट है हर्षा के आईपीएल से बाहर होने की वजह?

नई दिल्ली। आईपीएल 9 अपने शुरू होने के साथ ही विवादों में घिर गया है। आईपीएल 9 से रहस्यमयी तरीके से बाहर किए गए मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले अब एक बड़े विवाद की वजह बनते नजर आ रहे हैं।

एक अंग्रेजी अखबार ने दावा किया है कि हर्षा को बाहर करने में कुछ सीनियर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का हाथ है। अखबार का दावा है कि इन क्रिकेटरों ने हर्षा की शिकायत की थी। हालांकि भोगले का अब भी यहीं कहना है कि उन्हें अपने टूर्नामेंट से बाहर किए जाने की वजह के बारे में कुछ नहीं पता है।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट शुरू होने से 48 घंटे पहले तक वे कमेंटरी पैनल के साथ जुड़े हुए थे। यहां तक कि उन्हें अपनी फ्लाइट की बुकिंग करने को कहा गया था। लेकिन अगले ही दिन उन्हें एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया कि आईपीएल 9 में उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है।

बीसीसीआई की तरफ से अब भी इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं आया है। सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की इस चुप्पी की काफी चर्चा है और हर्षा भोगले के समर्थन में कई लोग कूद पड़े हैं। हालांकि हर्षा के ताजा बयान से इस मामले को और हवा मिलनी तय है। हर्षा ने कहा कि भारत की पिछली पीढ़ी के क्रिकेटर्स जैसे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ बेहद जेंटलमैन किस्म के लोग थे और वह इस तरह की ओछी चीजों में अपना समय बर्बाद नहीं किया करते थे।

अटकलों का बाजार गर्म है और हर गुजरते दिन के साथ हर्षा भोगले के बाहर होने के नए नए कारणों की चर्चा हो रही है। हर्षा भोगले के कमेंटरी पैनल से निकलने की एक वजह उनका विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के एक ऑफिसर से हुई बहस को भी माना जा रहा है।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन का एक ट्वीट भी उनकी बाहर होने की वजह बताया जा रहा है। बच्चन ने ट्वीट कर कहा था कि बेहतर होगा अगर एक भारतीय कमेंटेटर केवल विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बातें करने की जगह देश के खिलाड़ियों के बारे में भी बात करें। इस ट्वीट को भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने रिट्वीट कर मामले को और गर्मा दिया था।