मोदी मेरे बारे में झूठ बोल रहे हैं: मनमोहन

मोदी मेरे बारे में झूठ बोल रहे हैं: मनमोहन

गुवाहाटी: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह जानते हैं कि उनका यह आरोप सही नहीं है कि उनके पूर्ववर्ती ने असम के लिए कुछ नहीं किया। मनमोहन सिंह ने दिसपुर सरकारी हाई स्कूल में अपना वोट डालने के बाद कहा, 'मैं नहीं चाहता कि प्रधानमंत्री मेरे बारे में कोई निर्णय सुनाएं, लेकिन वह जानते हैं कि जो कुछ वह कह रहे हैं वह सही नहीं है।'

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता कांग्रेस को उसके अच्छे कामों का इनाम देगी, जो उसने पिछले 15 सालों में राज्य की जनता के लिए किए हैं। मनमोहन सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच यहां अकेले ही आए थे और उन्होंने दोपहर बाद 1 बजे वोट डाला। हालांकि वह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर दिसपुर निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता हैं।

राज्यसभा में 1991 से असम का प्रतिनिधित्व करने वाले मनमोहन सिंह का नाम मतदाता सूची में संख्या 570 में दर्ज है, जबकि उनकी पत्नी का नंबर 571 है।

पूर्व प्रधानमंत्री को राज्यसभा टिकट की पेशकश दिवंगत कांग्रेस नेता हितेश्वर सैकिया ने की थी और उस समय मनमोहन सिंह, नरसिंह राव सरकार में वित्त मंत्री थे। हितेश्वर सैकिया के नाम से किराये के मकान पर उनका पता दर्ज है और मतदाता सूची में यह मकान नंबर 3989, सोरोमतारिया क्षेत्र, गुवाहाटी है।