लखनऊ। मैन ऑफ द मैच धीरज के हरफनमौला प्रदर्षन (52 रन,चार विकेट) की सहायता से डीएसडी क्रिकेट क्लब ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में सोमवार से षुरू हुए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्पीड क्रिकेट क्लब लखनऊ को 109 रन से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेष कर लिया।

एलडीए स्टेडियम पर हुए अन्य मैचों में स्लोपाईजन सरोजनीनगर ने एएस किंग राइडर्स को 74 रन से तथा इंटर सिटी क्रिकेट क्लब लखनऊ ने युवा क्रिकेट क्लब लखनऊ को चार विकेट से हराते हुए अंतिम आठ में स्थान सुरक्षित कर लिया।

डीएसडी क्रिकेट क्लब लखनऊ बनाम स्पीड क्रिकेट क्लब के मध्य पहले मैच में डीएसडी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 202 रन का स्कोर खड़ा किया। धीरज ने 21 गेंदों पर एक चौके व सात छक्कों की सहायता से 52 रन की अर्धषतकीय पारी खेली। नोमान ने आठ गेंदों में पांच चौके जड़ते हुए 21 रन जोड़े। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्पीड क्रिकेट क्लब 9.4 ओवर में 93 रन ही बना सकी। हालांकि तबिश ने 14 गेंदों में 4 छक्के व एक चौके की सहायता से 35 रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाजों का उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका। डीएसडी की तरफ से धीरज ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्षन करते हुए तीन ओवर में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

दूसरे मैच में  स्लोपाईजन सरोजनीनगर ने एएस किंग राइडर्स लखनऊ को 74 रन से हराया। स्लोपाईजन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच विनीत ने 19 गेंदों में 7 छक्के व तीन चौकों की सहायता से अर्धषतक जड़ते हुए 62 रन बनाये। वहीं मन्नू ने 18 गेंदों में 5 छक्के व तीन चौके की सहायता से 46 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एएस किंग राइडर्स नौ विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना सका। स्लोपाईजन से षिव ने दो ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये। 

तीसरे मैच में इंटर सिटी क्रिकेट क्लब लखनऊ ने युवा क्रिकेट क्लब लखनऊ को चार विकेट से मात दी। युवा क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। टीम की ओर से अंकित ने 24 व मुलायम ने 22 रन बनाए। इंटरसिटी क्लब की ओर से मैन ऑफ द मैच फुजैल ने घातक गेंदबाजी का परिचय देते हुए एक ओवर में बिना कोई रन दिए पांच विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंटर  सिटी ने 14.1 ओवर में मात्र छह विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवष्यक रन बना लिए। टीम की जीत में विमल यादव ने 13 गेंदों पर दो छक्कों व एक चौके की सहायता से 23 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।