जानकीपुरम वारियर्स की जीत में जीतू का धुआंधार शतक

जानकीपुरम वारियर्स की जीत में जीतू का धुआंधार शतक

अली क्लब, कालेबीर बाबा क्लब, तथा इंटरसिटी क्लब IGCL के अंतिम 16 में 

लखनऊ। अली क्रिकेट क्लब बाराबंकी, जानकीपुरम वारियर्स, कालेबीर बाबा क्रिकेट क्लब तथा इंटरसिटी क्रिकेट क्लब ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग में शनिवार को खेले गए नाकआउट के पहले दौर के अपने-अपने मैचों में जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहले मैच में जानकीपुरम वारियर्स ने मैन ऑफ द मैच जीतू (122 रन, तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के सहारे गजानन वारियर्स को 158 रन के भारी अंतर से मात दी। 

गजानन  वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जानकीपुरम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए।  इसमें जीतू ने 54 गेंद में नौ छक्के व 13 चौकों की सहायता से 122 रन की शतकीय पारी खेली। 

जवाब में गजानन वारियर्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 12.1 ओवर में 69 रन बनाकर आउट हो गयी। जानकीपुरम वारियर्स से जीतू ने दो ओवर में 6 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

वहीं दूसरे मैच में अली क्रिकेट क्लब बाराबंकी ने लखनऊ वोल्ट्स को 38 रन से मात दी। बाराबंकी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर मं तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। इसमें अलीमुद्दीन ने 13 गंेंदों में 5 छक्कों व 5 चौकों की सहायता से 53 रन जोड़े। वहीं ऊजैफा नें 13 गेंदों में पांच छक्के व चार चौकों की सहायता से 49 रन की पारी खेली। जवाब में लखनऊ वोल्ट्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना पाई। बाराबंकी से ऊजैफा ने तीन ओवर में ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए जिन्हंे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

तीसरे मैच में मैन ऑफ द मैच जावेद (153) के आतिषी शतक की सहायता से कालेबीर बाबा क्लब ने अनौरा क्लब को 161 रन से मात दी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कालेबीर बाबा क्लब ने निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जावेद ने 53 गेंदों में आक्रामक अंदाज में 14 चौके व 12 छक्के जड़ते हुए 153 रन की शतकीय पारी खेली। 

जवाब में अनौरा क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.1 ओवर में 69 रन ही बना सकी। कालेवीर बाबा क्लब से आमिर ने दो ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

 

चौथे मैच में इंटर सिटी क्रिकेट क्लब ने तिरंगा क्रिकेट क्लब को छह विकेट से हराया।