IPL खेल तमाशा कल से

IPL खेल तमाशा कल से

वानखेड़े में भिड़ेंगे मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स

मुंबई : आईपीएल के पहले मैच का आयोजन वानखेड़े स्टेडियम पर होने को बंबई हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद मुंबई इंडियंस अपना खिताब बरकरार रखने के अभियान का आगाज शनिवार से महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ करेगी।

अदालत ने गुरुवार को आईपीएल के पहले मैच के आयोजन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में सूखे के प्रकोप के कारण इस पर रोक की मांग की गई थी। आईपीएल की दो कामयाब टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स दो साल के लिये निलंबित है। उनकी जगह दो नई टीमों पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस ने ली है। आरपीएसजी ग्रुप की सुपरजाइंट्स के पास आईपीएल के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग हैं।

दूसरी ओर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के पास रिकी पोंटिंग जैसा कोच है और वानखेड़े स्टेडियम उसका अभेद किला रहा है। पिछले साल शुरुआती चार मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस ने शानदार वापसी की थी। पिछले साल मुंबई की कामयाबी की रीढ रहे लैंडल सिमंस ने भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में यादगार पारी खेलकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी। सिमंस और शर्मा के अलावा मुंबई के पास अंबाती रायुडू, इंग्लैंड के जोस बटलर, न्यूजीलैंड के कोरे एंडरसन, वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और भारत के नये स्टार हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी हैं।