ठीक हुई फ्लड लाइट व्यवस्था, मैच आयोजन की उम्मीदें बढ़ीं 

कानपुर। कानपुर के ग्रीन पार्क में लगी फ्लड लाईट में अब सुधार कर दिया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि पहली बार आगामी आईपीएल सत्र में यहां के क्रिकेट प्रेमी भी दूधिया रोशनी में क्रिकेट मैच का मजा ले सकेंगे। स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है बस थोड़ी सी फ्लड लाइट की समस्या थी उसे भी दूर कर लिया गया है।

अब ग्रीन पार्क में 2300 लक्स फ्लड लाइट की व्यवस्था कर ली गई है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में पूरी लाइट जलवा कर बीसीसीआई टीवी के मुख्य कैमरा मैन और तकनीकी अधिकारी ने कल रात जायजा लिया। उन्होंने दूधिया रोशनी में नहाए ग्रीन पार्क स्टेडियम को काफी देर तक देखा अब यह अधिकारी अपनी रिपोर्ट आईपीएल अधिकारियों को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने आज बताया कि आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला इस बार कानपुर के ग्रीन पार्क में आईपीएल के मैच कराना चाहते है। चूंकि अभी हाल ही में 11 अक्टूबर 2015 को ग्रीन पार्क में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच हो चुका है इसलिए ग्रीन पार्क पूरी तरह से तैयार है। ग्रीन पार्क में फ्लड लाइट है लेकिन आज तक एक भी दिन रात का मैच इस स्टेडियम में नही हुआ है क्योंकि लाइट की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। अब चूंकि उत्तर प्रदेश सरकार फ्लड लाईट की व्यवस्था को ठीक कराने को तैयार है इसलिए आगामी आईपीएल सीजन में कानपुर में मैच होने की संभावना बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि कल रात बीसीसीआई टीवी के मुख्य कैमरा मैन बी के श्रीकांत और अन्य अधिकारी ग्रीन पार्क आए और उन्होंने स्टेडियम की पूरी लाइट जलवा कर पूरे मैदान का निरीक्षण किया। बीसीसीआई की तकनीकी अधिकारियों की टीम और कैमरामैन ने स्टेडियम के कमोबेश ग्रीन पार्क की लाइट व्यवस्था से संतुष्ट लगी। उन्होंने पार्क के एक आध हिस्सों में कम लाइट की बात कही जिसे जल्द ही ठीक कराने का आश्वासन उन्हें दिया गया। वह काफी देर तक स्टेडियम के एक एक हिस्से का बारीकी से निरीक्षण करते रहे और ग्रीन पार्क के अधिकारियों से बात करते रहे। उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क में अब 2300 लक्स फ्लड लाइट की व्यवस्था है जो कि रात के मैच के लिये पर्याप्त है। यूपीसीए के तालिब ने कहा कि बीसीसीआई की तकनीकी टीम अपनी रिपोर्ट आईपीएल के आला अधिकारियों को देंगे अगर उन्होंने ओके कर दिया तो हो सकता है इस बार ग्रीन पार्क में आईपीएल के मैच हो सकें।

उन्होंने कहा कि कानपुर के ग्रीन पार्क में आईपीएल मैच हो इस सिलसिले में गुजरात लायंस टीम के अधिकारी आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री और अन्य आला अधिकारियों से मिल चुके है। उनसे पूछा गया कि आईपीएल के लिए शहर में पर्याप्त संख्या में अच्छे होटल और एयरपोर्ट कनेक्टिीविटी की समस्या भी तो है। इस पर उन्होंने कहा कि अब होटल की कोई समस्या नहीं है कि शहर में कई अच्छे होटल हो गए है। जहां तक एयरपोर्ट की बात है तो जैसे अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रिकेट टीमें लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरती है जो यहां से केवल 70 किलोमीटर की दूरी पर है फिर वहां से लक्जरी बस से कानपुर आती है उसी तरह से आईपीएल की टीमें भी अमौसी एयरपोर्ट से कानपुर आ सकती है।