पठानकोट हमले को पाक JIT ने बताया नाटक

पठानकोट हमले को पाक JIT ने बताया नाटक

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट हमले को पाकिस्तानी जेआईटी (ज्वॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम) ने भारत द्वारा किया गया नाटक करार दिया गया है। पाकिस्तानी जेआईटी ने इस हमले को भारत की साजिश करार दिया है। पाकिस्तानी टुडे ने जेआईटी की रिपोर्ट लीक होने का दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी जेआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे।

पाकिस्तान टुडे की खबर के मुताबिक पाक जेआईटी जल्द अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सौंप देगी।  पठानकोट एयरबेस का दौरा कर चुके जेआईटी के एक सदस्य ने कहा कि पठानकोट हमला पाकिस्तान के खिलाफ 'शातिराना दुष्प्रचार' के सिवा कुछ नहीं था क्योंकि भारतीय अथॉरिटीज के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था। 

संयुक्त राष्ट्र समिति में पठानकोट आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने पर रोक से भारत निराश: विदेश मंत्रालय

जेआईटी की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे। यह दावा जेआईटी की रिपोर्ट के हवाले से टीवी चैनल पाकिस्तान टुडे ने किया। इस जांच रिपोर्ट में जेआईटी ने आरोप लगाया है कि भारत ने जांच में सहयोग नहीं दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक पाक जेआईटी ने एनआईए के अधि‍कारी तंजील अहमद की हत्या का मुद्दा भी उठाया है। जेआईटी ने कहा कि भारत खुद इस मामले से पर्दा नहीं उठाना चाहता। जेआईटी सदस्य के मुताबिक एक मुस्लिम जांचकर्ता (तंजील अहमद) की हत्या से यह साबित होता है। 

गौर हो कि पाकिस्तान जेआईटी सदस्यों ने 29 मार्च को पठानकोट वायुसेना बेस का दौरा किया था जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने उन्हें सूचनाएं दीं और हमलावर जिस रास्ते से अंदर आए थे वह भी दिखाया था। इसी साल 1-2 जनवरी की रात पठानकोट वायुसेना बेस पर हुए हमले के बाद 80 घंटे तक गोलीबारी होती रही थी जिसमें सात जवान शहीद हुए थे। हमले में चार आतंकवादियों के शव भी बरामद हुए थे।