यूपी में एनआईए अफसर को गोलियों से भूना

यूपी में एनआईए अफसर को गोलियों से भूना

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में रविवार तड़के 4 बजे अज्ञात हमलावरों ने एनआईए के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारी के साथ उनकी पत्नी भी थीं। गोली लगने से अधिकारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि इस हमले में उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं है। उन्हें इलाज के लिए नोएडा रेफर किया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक उनपर 21 राउंड गोलियां चलाई गईं।

एनआईए इंस्पेक्टर तंजील अहमद सहसपुर के रहने वाले थे। तंजील अहमद के चचेरे भाई का कहना है कि वो भांजी की शादी से वापस आ रहे थे तभी उन पर हमला किया गया। उन्होंने बताया कि 2 आदमी मोटरसाइकिल से आए और ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें उनकी बीवी को 4 गोलियां लगी हैं वो भी अस्पताल में भर्ती हैं। 2 बच्चे भी साथ थे उन्हें भी गोलियां लगी हैं। घटना स्योहारा थाना क्षेत्र की है।

जांच के लिए घटनास्थल पर लखनऊ से डीआईजी के नेतृत्व में एक टीम पहुंच गई है। एटीएस के आईजी और डीआईजी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। फिलहाल घटना की वजह का पता नहीं चल सका है। कॉस्मो अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि जब तंजील अहमद को हमारे पास लाया गया उनकी मौत हो चुकी थी। उनकी पत्नी की हालत काफी गम्भीर थी इसलिए उन्हें रेफर कर दिया गया।

तंजील अहमद हाल ही में भारत आई पाकिस्तान की जेआईटी टीम के साथ एनआईए के लाइजेनिंग अफसर रुप में जुड़े थे। इसके अलावा वो बर्धमान हमले और नकली नोटों की जांच और इंडियन मुजाहिदीन के हमलो से जुड़ी जांच में शामलि थे। तंजील अहमद ने 2010 में बीएसएफ से डेपुटेशन पर एनआईए जॉइन किया था। वो सबसे बेहतरीन अधिकारियों में से एक थे।

Uttar Pradesh, India