IGCL: सौरभ, सद्दाम ने आईजीसीएल यूपी को दिलाई जीत

IGCL: सौरभ, सद्दाम ने आईजीसीएल यूपी को दिलाई जीत

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच सौरभ यादव (20 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद सद्दाम (26 रन) की उम्दा पारी के सहायता से आईजीसीएल यूपी ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट (आईजीसीएल) के लखनऊ में खेले गए उद्घाटन मैच में वाराणसी की टीम को दो विकेट से पराजित करते हुए अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। 

एलडीए स्टेडियम में खेलेे गए मैच में आईजीसीएल यूपी के कप्तान सुमित यादव ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

वाराणसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में  122 रन बनाए।  यादवेंद्र यादव ने 14 गेंदों पर 33 व सुरेष कुमार ने 15 गेंदों पर 29 रन बनाए। आईजीसीएल यूपी से सौरभ यादव ने 20 रन व धीरेंद्र ने 22 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। सद्दाम को एक विकेट मिला।  

जवाब में आईजीसीएल यूपी ने रोमांचक अंदाज में लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर जीत के लिए ज़रूरी रनों का लक्ष्य पा लिया। सद्दाम ने 17 गेंदों पर 26 रन बनाए। सुमित यादव व देवेष ने 18-18 रन का योगदान किया। वाराणसी से नवीन कश्यप ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। सुरेष बाबू को दो व अमित को एक विकेट मिला।

इस अवसर पर आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया ने कहा कि ग्रामीण युवाओं के पास अपने खेल कौशल को बेहतर बनाने हेतु आवश्यक सामग्री, मैदान, कोच जैसी सुविधाओं का अभाव रहता है, फिर भी उनमें असीमित जोश व स्फूर्ति है। इन खिलाड़ियों का विश्वास व दृढ़निश्चय उनकी क्षमता का प्रतिबिम्ब है।

उन्होंने बताया कि लीग में सभी मैच 15 ओवर के होंगे तथा प्रत्येक गेंदबाज अधिकतम तीन ओवर करेगा। मैच के दौरान पहले ओवर से लेकर छठें ओवर तक पावर प्ले लागू होगा तथा मैच में एलबीडब्ल्यू के अलावा सारे अन्तर्राष्ट्रीय नियम लागू होंगे।

लीग के मैचों का आयोजन स्पोट्स कॉलेज, सहारा स्टेट्स, एलडीए स्टेडियम व केकेसी कॉलेज के खेल मैदानों में होगा। लीग में तीन से छह अप्रैल तक क्वालीफायर मैचों का आयोजन होगा जबकि नाकआउट दौर के मैचों की शुरूआत सात अप्रैल से होगी। लीग का फाइनल मुकाबला 16 अप्रैल को खेला जाएगा।