ऐक्सिस बैंक ने ‘ऐक्सिस फाॅरेक्स आॅनलाइन‘ लाॅन्च किया

ऐक्सिस बैंक ने ‘ऐक्सिस फाॅरेक्स आॅनलाइन‘ लाॅन्च किया

लखनऊ: ऐक्सिस बैंक  ने आज ‘ऐक्सिस फाॅरेक्स आॅनलाइन‘ को लाॅन्च करने की घोषणा की है। यह भारत का पहला व्यापक आॅनलाइन फाॅरेक्स समाधान है, जोकि ग्राहकों को 150 देशों में 100 से अधिक मुद्राओं में आॅनलाइन मनी ट्रांसफर करने में सशक्त बनायेगा। शीघ्रता से आॅनलाइन मनी ट्रांजैक्शन करने के अलावा, ऐक्सिस फाॅरेक्स आॅनलाइन द्वारा फाॅरेक्स कार्ड और फाॅरेन करेंसी कैश की घर तक डिलीवरी उपलब्ध कराई जायेगी।

इस पहल के जरिये, बैंक द्वारा मौजूदा एवं गैर-बैंक ग्राहकों के लिए आॅनलाइन आउटवर्ड रेमिटेंसेस, फाॅरेक्स कार्ड एवं फाॅरेन करेंसी कैश जैसी फाॅरेक्स सेवाओं की संपूर्ण श्रृंखला को पेश किया जायेगा। मौजूदा ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग के जरिये आॅनलाइन आउटवर्ड रेमिटेंसेस सुविधा का इस्तेमाल भी कर सकते हंै और भारत में किसी भी बैंक खाते से दुनिया के किसी भी बैंक खाते में रकम स्थानांतरित कर सकते हैं।

ऐक्सिस फाॅरेक्स आॅनलाइन ग्राहकों को एक ही ट्रांजैक्शन में 25,000 अमेरिकी डाॅलर तक भेजने की अनुमति देगा अथवा रीटेल आउटवर्ड रेमिटेंस को 250,000 प्रति वर्ष तक सीमित करेगा।

इस अवसर पर श्री सिद्धार्थ राठ, प्रेसिडेंट एवं प्रमुख, ट्रेजरी, काॅर्पोरेट एवं ट्रांजैक्शन बैंकिंग ने कहा, ‘‘नये कार्ड की पेशकश ग्राहक अनुभव में सुधार करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है। हम ग्राहकों के लिए आधुनिकतम तकनीकी समाधान लेकर आते हैं जो उन्हें सुरक्षा और सहूलियत दोनों प्रदान करते हैं।‘‘