'भारत माता की जय' न कहने पर मदरसे के छात्रों को पीटा

'भारत माता की जय' न कहने पर मदरसे के छात्रों को पीटा

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के बेगमपुर क्षेत्र में 18 वर्षीय एक लड़के और उसके दो दोस्तों ने आरोप लगाया है कि उनके स्कूल के बाहर के एक पार्क में तीन युवकों ने उस समय उनकी पिटाई की जब उन्होंने एक धार्मिक नारा लगाने से इनकार कर दिया था।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बेगमपुरा क्षेत्र में तीन छात्रों को कुछ लोगों ने इसलिए मारा क्योंकि उन्होंने 'भारत माता की जय' कहने से इनकार कर दिया था। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक दिलकश, अजमल और नईम तीनों मदरसे में पढ़ते हैं। वो एक दिन पार्क में खेल रहे थे, तभी कुछ लोग आए और उनपर 'भारत माता की जय' कहने के लिए दबाव डाला। छात्रों ने जब 'भारत माता की जय' कहने से इनकार कर दिया, तो उनकी पिटाई कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों का आरोप है 'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर कुछ लोगों ने उन्हें पीटा है। इस घटना में दिलकश की हाथ की हड्डी टूट गई है।

पुलिस के मुताबिक घटना 26 मार्च की है जब तीन लड़कों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और एक लड़ाई की शिकायत की थी। जब पुलिस की एक टीम वहां पहुंची तब यह कहा गया था कि क्षेत्र में एक मदरसे के पास एक पार्क में 18 और 21 वर्ष की उम्र के बीच के तीन युवकों ने उन्हें कथित तौर पर पीटा था।

India