न्यूजीलैंड का अजेय अभियान जारी, बांग्लादेश को रौंदा

न्यूजीलैंड का अजेय अभियान जारी, बांग्लादेश को रौंदा

कोलकाता। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 75 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन बनाए जिसमें सबसे ज्यादा 37 रन कॉलिन मुनरो ने बनाए। वहीं 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश न्यूजीलैंड के सामने बेब दिखाई दी और एक बार भी मैच में जगह बनाती हुई नहीं दिखाई दी। इसी के साथ ही बांग्लादेश 70 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

न्यूजीलैंड को पहला झटका सलामी बल्लेबाज निकोलस के रूप में लगा जिन्हें चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मुस्तफिजुर ने बोल्ड कर दिया। निकोलस 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी तरफ से कप्तान विलियमसन मजबूती से बल्लेबाजी करते रहे। पावर प्ले के 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 40 रन था।

नौंवे ओवर में मुस्तफिजुर ने ही न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया जब उन्होंने विलियमसन को भी बोल्ड कर दिया। विलियमसन ने 32 गेंदों पर 42 रन बनाए। तीसरा विकेट कोलिन मुनरो के रूप में गिरा जिन्होंने 37 रनों की पारी खेली। उन्हें तेज गेंदबाज अल अमीन ने बोल्ड किया। इसके बाद मैदान पर उतरे कोरी एंडरसन शून्य पर पवेलियन लौट गए। उन्हें कप्तान मशरफे मुर्तजा ने बोल्ड किया।

18वें ओवर में मुस्तफिजुर ने ग्रांड इलियट को सुवागता के हाथों 7 रन पर कैच करवा दिया। इसके बाद 19 वें ओवर में अल अमीन ने रॉस टेलर को मो. मिथुन के हाथों कैच आउट करवा दिया। टेलर ने 28 रन बनाए। मुस्तफिजुर ने सैंटनर को भी बोल्ड मारकर चौथा अपना विकेट हासिल किया। मुस्तफिजुर ने मैकलम को भी क्लीन बोल्ड कर पांचवा विकेट अपने नाम किया। मुस्तफिजुर हैटट्रिक पर थे और सामने थे मिचेल मैक्कलाघेन, लेकिन इस गेंद पर छक्का पड़ गया। न्यूजीलैंड की पारी 8 विकेट पर 145 पर खत्म हुई।

कीवी टीम ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। यह उसका चौथा मैच है। उसने अपने सभी तीनों मैच जीते हैं। दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वह अब तक के तीनों मैच हार चुकी है।