तिरुवनंतपुरम सीट से लड़ेंगे चुनाव 

नई दिल्ली। बीजेपी ने आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। इस बीच पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा की। तकरीबन चार घंटे की बैठक के बाद बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने इस बात की घोषणा की कि श्रीसंत औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो गए हैं और तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

श्रीसंत (33) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अदालत ने उन्हें आरोप मुक्त कर दिया है और इसलिए विवाद के संबंध में अपने ऊपर होने वाले विपक्ष यद्यपि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल उनके खिलाफ लगाए गए आरोप हटा लिए थे लेकिन बीसीसीआई की ओर से किसी भी क्रिकेट खेलने पर उनपर पाबंदी लगी हुई है। बीजेपी केरल में अपने 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की पहले ही घोषणा कर चुकी है।

इसी बीच बीजेपी ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है और दूसरी सूची की घोषणा आने वाले दिनों में आईजेके और एनजेपी से बातचीत के फलीभूत होने के बाद की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी को अब भी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की उम्मीद है तो बीजेपी सीईसी के सचिव जे पी नड्डा ने कहा कि सिर्फ उपरोक्त पार्टियों के साथ ही चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई लेकिन आज कोई फैसला नहीं किया गया। सीईसी के अध्यक्ष पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हैं और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। बीजेपी ने केरल और तमिलनाडु में कई वकीलों, एक फिल्मकार, इंजीनियरों और ट्रेड यूनियन कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है।