विवादित बयानों से सुर्खियां बटोर रहे हैं आफरीदी

विवादित बयानों से सुर्खियां बटोर रहे हैं आफरीदी

नई दिल्ली। वर्ल्ड T-20 की इस सीरिज में पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं लेकिन ये सुर्खियां उन्हें अपनी बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि विवादित बयानों के लिए मिल रही है। ताजा विवाद मोहाली में उनके बयान को लेकर है जहां उन्होंने कहा था कि मोहाली में कश्मीर से काफी लोग मैच देखने आए हैं और उन्हें उनका समर्थन मिल रहा है। कप्तान अफरीदी के बयान पर बीसीसीआई ने कड़ा एतराज जताया है। सियासी दल भी इसे लेकर अफरीदी की आसोचना कर रहे हैं।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज विवादोॆ में घिरे पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी की आलोचना की, जिन्होंने मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टी20 मैच के दौरान कहा कि ‘कश्मीर से काफी लोग’ उनकी टीम का समर्थन करने के लिये आए थे।

ठाकुर ने अफरीदी की पिछली टिप्पणी ‘पाकिस्तान से ज्यादा भारत में प्यार मिलने’ का जिक्र करते हुए कहा, कि इस तरह के बयान देना राजनीतिक रूप से सही नहीं है। एक खिलाड़ी को इन सबसे दूर रहना चाहिए। यही कारण है कि पाकिस्तान में उसकी आलोचना हुई।

बीती रात मैच के दौरान दर्शकों के एक वर्ग ने टास के दौरान अफरीदी के लिये ‘चीयर’ किया था, जिसने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को यह पूछने के लिये बाध्य कर दिया कि क्या उन्हें और उनकी टीम को यहां के दर्शकों से समर्थन मिला।

अफरीदी ने पीसीए स्टेडियम में मैच शुरू होने से पहले कहा कि हां, काफी लोग, यहां काफी लोग कश्मीर से भी आये हैं। मैं कोलकाता के लोगों का शुक्रिया करना चाहता हूं कि उन्होंने भी हमारा सचमुच काफी समर्थन किया। अफरीदी के टास गंवाने के बाद राजा ने कहा था, ‘‘ऐसा लगता है कि आपके मोहाली में भी कुछ प्रशंसक हैं।