आफरीदी ने दिया संन्यास का संकेत

आफरीदी ने दिया संन्यास का संकेत

नई दिल्ली: पाकिस्तान की टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने मंगलवार को अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद निराश होकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास लेने के संकेत दे दिए हैं। अफरीदी ने मैच के बाद कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला अगला मैच मेरा आखिरी मुकाबला हो सकता है।'

गौर हो कि पहले भारत के खिलाफ हार और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शिकस्त की वजह से पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होती दिख रही है। कप्तान अफरीदी का खुद का फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है। वह बल्ले से वैसा धमाल नहीं मचा पा रहे हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान ने भी सोमवार को यह ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं रहेंगे और उनके भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े किए गए थे। ऐसे में यह माना जा रहा है कि अब अफरीदी खुद विदाई लेने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 25 तारीख को मोहाली में होना है।

गौर हो कि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में कल पाकिस्तान को 22 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गया। न्यूजीलैंड के तीन मैचों में छह अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और उसके अभी दो ही अंक हैं जिससे उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह काफी मुश्किल हो गई है।