पाकिस्तान को रौंद न्यूजीलैंड सेमीफाइनल

पाकिस्तान को रौंद न्यूजीलैंड सेमीफाइनल

मोहाली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है। देखें: स्कोरबोर्ड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने मार्टिन गुपटिल के शानदार 80 रनों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए। गुपटिल ने 48 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। जवाब में पाकिस्तान पांच विकेट खोकर 158 रन ही बना सका। उसकी ओर से सर्वाधिक 47 रन शरजील खान ने और 30 रन अहमद शहजाद ने बनाए। उमर अकमल 24 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड की ओर से गुपटिल और कप्तान केन विलियमसन (17) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 62 रन जोड़े। विलियमसन ने 21 गेंदों पर एक चौका लगाया। कोलिन मुनरो (7) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन कोरी एंडरसन ने 21 रनों की तेज पारी खेली। कोरी ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कोरी का विकेट 132 के कुल योग पर गिरा। उससे पहले हालांकि गुपटिल आउट हुए थे। उनका विकेट 127 के कुल योग पर गिरा था।

इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 36) और ल्यूक रोंची (11) ने तेजी से खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 180 रनों तक पहुंचाया। रोंची ने सात गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। टेलर ने 23 गेदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद इरफान ने एक सफलता हासिल की।

कीवी टीम अपने अब तक के सभी तीन मैच जीत चुकी है। उसकी सेमीफाइनल में जगह तकरीबन पक्की हो गई है। दूसरी ओर, पाकिस्तान को एक जीत और दो हार मिली हैं। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन दूसरे मुकाबले में उसे भारत के हाथों हार मिली थी। आज की हार से वो सेमीफाइनल की दौड़ से तकरीबन बाहर हो गया है।