धमाकों से दहली बेल्जियम की राजधानी, 35 मरे

धमाकों से दहली बेल्जियम की राजधानी, 35 मरे

एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशन पर जोरदार धमाके, कई दर्जन घायल

ब्रसेल्स: बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल तथा एक मेट्रो स्टेशन में मंगलवार सुबह विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम 35 लोगों के मारे जाने तथा लगभग 150 लोगों के घायल होने की ख़बर है। यह जानकारी बेल्जियन मीडिया ने दी है।

धमाकों की तीव्रता को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में आत्मघाती हमलावर को ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर धमाकों के लिए जिम्मेदार बताया गया है।

सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल से उठते धुएं की कई तस्वीरें डाली गई हैं, और उनमें देखा जा सकता है कि हॉल की सभी खिड़कियों के शीशे विस्फोट की वजह से टूट गए हैं। ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो में यात्रियों को एक गलियारे से बचकर भागते हुए भी देखा गया।

बेल्जियन मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल में बहुत-से घायल लोग देखे गए हैं। फिलहाल एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया है।फ्लाइटस लंदन में स्काई न्यूज़ के मुताबिक, विस्फोट डिपार्चर लाउन्ज में ही हुए, और रिपोर्टर एलेक्स रॉसी के अनुसार, उसने दो 'बहुत जोरदार धमाके' सुने। रॉसी का कहना है कि 'उसे इमारत हिलती हुई महसूस हुई... वहां धूल-मिट्टी और धुआं भी फैला हुआ था...'

रॉसी ने बताया, "यहां माना जा रहा है कि यह कोई आतंकवादी हमला है", हालांकि फिलहाल इस बात की एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि चार ही दिन पहले ब्रसेल्स में एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था, जिसे नवंबर में पेरिस में हुए आतंकवादी हमले में शामिल माना जा रहा है। पेरिस हमले में 130 लोग मारे गए थे।

बेल्जियन मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल में बहुत-से घायल लोग देखे गए हैं। फिलहाल एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया है। रिपोर्टों के हवाले से बताया गया है कि ये अमेरिकन एयरलाइन्स के काउंटर के पास हुए।