पीसीबी ने की सीनियर्स से तौबा, नौजवान खिलाड़ी बनेगा कप्तान

पीसीबी ने की सीनियर्स से तौबा, नौजवान खिलाड़ी बनेगा कप्तान

कराची। पाकिस्तान के आक्रामक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को भारत में चल रहे विश्व टी-20 के बाद राष्ट्रीय टीम के टी-20 कप्तान के रूप में हटा दिया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने आज इसकी घोषणा की और साथ ही संकेत दिया कि खिलाड़ी के रूप में भी इस ऑलराउंडर के दिन गिनती के बचे हैं।

सोमवार को कोलकाता से लौटने के बाद शहरयार ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा कि बोर्ड और अफरीदी के बीच सहमति बनी थी कि वह विश्व कप से लौटने के बाद संन्यास लेंगे। शहरयार ने कहा कि इस सहमति के तहत वह विश्व कप तक कप्तान है और उसने कहा कि वह प्रतियोगिता के बाद संन्यास ले लेगा। अगर वह अपना मन भी बदलता है और आगे खेलना चाहता है तो देखना होगा कि उसे खिलाड़ी के तौर पर चुना जाता है या नहीं।

पीसीबी अध्यक्ष ने हालांकि स्पष्ट किया कि बोर्ड ने पिछले साल अफरीदी को राष्ट्रीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त करके गलती नहीं की थी। शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान में अफरीदी का दर्जा काफी बड़ा है और अतीत में उसने अकेले दम पर हमें मैच जिताए हैं। उसका चयन करना तार्किक था। यह स्वभाविक है कि टीम जब भी बड़ा मैच गंवाती है तो उसकी आलोचना होती है। लेकिन मुझे लगता है कि उसे सभी के समर्थन की जरूरत है। पीसीबी प्रमुख ने साथ ही पुष्टि की कि बोर्ड विश्व प्रतियोगिता के बाद कोच को बदलने की योजना बना रहा है। पीसीबी अब किसी सीनियर खिलाडी को कप्तान बनाने के हक़ में है और कप्तानी की दौड़ में उमर अकमल और सरफ़राज़ अहमद सबसे आगे हैं वहीँ अहमद शहज़ाद का नाम भी चल रहा है । हालाँकि शहीद आफरीदी सरफ़राज़ अहमद को नए कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं।