रमीज़ ने उमर अकमल को स्वार्थी बताया

रमीज़ ने उमर अकमल को स्वार्थी बताया

कराची: पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल कथित ने तौर पर पूर्व कप्तान इमरान खान से आग्रह किया था कि वह उन्हें बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजने को लेकर टीम प्रबंधन से बात करें जिससे अधिकारी नाराज हैं। नाराज पूर्व कप्तान रमीज राजा चाहते हैं कि टीम प्रबंधन इस स्वार्थी रवैये के लिए उमर को अंतिम एकादश से बाहर कर दें।

रमीज ने जियो न्यूज चैनल से कहा, 'मैं उमर के बर्ताव से काफी नाराज हूं। वह जब भी किसी पूर्व महान खिलाड़ी से मिलता है जो अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की बात करता है। मेरा दिल कहता है कि इस बर्ताव के लिए उमर को अगले मैच से बाहर कर देना चाहिए।' इमरान खान भारत के खिलाफ विश्व टी20 के अहम मुकाबले से पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए उनसे मिले थे और उमर ने इस दौरान उनसे कहा कि वह कप्तान (शाहिद अफरीदी) से उन्हें बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजने के लिए कहें।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि उस समय कोलकाता में मौजूद अध्यक्ष शहरयार खान उमर की इस हरकत से खुश नहीं हैं और कैमरे में कैद हुई इस घटना को लेकर उन्होंने टीम प्रबंधन से बात की है। रमीज ने हालांकि हौसलाअफजाई के लिए इमरान को आमंत्रित करने के फैसले का समर्थन किया है।

वैसे मैच के बाद इमरान ने इस मामले को ठंडा करने की कोशिश की। उन्होंने कोलकाता में कहा, 'मैंने मैच से पहले अकमल से बात की थी। अब मैच खत्म हो गया है इसलिए आगे बढ़िए।' उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा सर्वश्रेष्ठ संभव तरीके से पाकिस्तान टीम की मदद का प्रयास करता हूं। उन्हें सीखना होगा कि दबाव में कैसे खेला जाता है। खेल का एक हिस्सा दिमाग से जुड़ा होता है और दूसरा हिस्सा मैदान पर होता है। इसलिए खेलते हुए आपको इसे लागू करना होगा। आप सिर्फ हौसलाअफजाई करने वाली बातों से मैच नहीं जीत सकते। टीम को प्रदर्शन करना होगा और आप सिर्फ इसी तरीके से जीत सकते हो।