पाक को फिर नहीं मिला मौका, भारत जीता

पाक को फिर नहीं मिला मौका, भारत जीता

चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ भारत का विश्व कप में अजेय क्रम जारी, कोहली फिर बने विराट 

कोलकाता: विश्वकप मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अजेय क्रम को जारी रखते हुए आज एक बार फिर मात दी । कोल्कता में खेले जाने वाले टी -२० विश्व कप के हाई वोल्टेज मुकाबले में विराट कोहली की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पराजित किया । 

एशिया कप की तरह पाकिस्तान के छोटे स्कोर का पीछा करते को फिर शुरूआती झटके लगे और उसके तीन विकेट केवल 23 रनों पर पवेलियन लौट गए मगर विराट कोहली और युवराज की जोड़ी ने इसके बाद मैच को संभाला और शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए 61 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत का आधार मज़बूत किया। युवराज ने 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, रोहित ने 10, शिखर धवन ने 6 और सुरेश रैना बिना खाता  खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली और धोनी ने मैच को आसानी से 16 ओवर के अंदर जीत लिया। विराट कोहली ने एकबार फिर साबित किया कि वह क्यों विराट हैं, विराट ने नाबाद 54 रनों की पारीखेली । 

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप का ग्रुप मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गेंदबाजी चुनी। पाक ने निर्धारित 18 ओवर में 5 विकेट खोकर 118 रन बनाए हैं। सरफराज अहमद (08) और मोहम्मद हफीज (05) नाबाद लौटे, पाकिस्तान की ओर से शरजील खन(17) आउट हो चुके हैं। उनका विकेट सुरेश रैना ने लिया। इसके बाद अहमद शहजाद 25 रन बनाकर जसप्रीत बूमराह की गेंद पर रवींद्र जडेजा द्वारा लपके गए। शाहिद अफरीदी महज 8 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने। उमर अकमल को रवींद्र जडेजा ने 22 के निजी स्कोर पर धोनी के हाथों लपकवाया। शोएब मलिक को आशीष नेहरा ने 26 रन पर आउट किया।