लखनऊ: महिन्द्रा ग्रुप के एक भाग तथा डिजिटल रूपान्तरण, परामर्श एवं कारोबार-पुनः इंजीनियरिंग में विशेषज्ञ टेक महिन्द्रा लिमिटेड ने अपने सरल रोज़गार प्रोग्राम के तहत उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक मल्टी-इन्डस्ट्री जाॅब फेयर का आयोजन किया। यह फेयर सभी सम्भावित नौकरी ढूंढने वालों और सरल रोज़गार कार्ड धारकों के लिए खुला था।  अग्रणी नियोक्ताओं जैसे व्हर्लपूल, यूरेका फोब्र्स सहित 16 कम्पनियों और 500 से अधिक नौकरी ढूंढने वालों ने फेयर में हिस्सा लिया। मेले का आयोजन पायनियर माॅन्टेसरी स्कूल, जानकीपुरम, लखनऊ में किया गया।  

सरल रोज़गार कार्ड का लाॅन्च 2014 में नौकरियों एवं नौकरी प्रदाताओं का एक पूल बनाने के उद्देश्य के साथ किया गया। इस कार्ड के लाॅन्च के द्वारा नौकरी तलाशने वालों तथा नौकरी प्रदाताओं को आसानी से, सुलभ एवं कम लागत पर सेवाएं उपलब्ध कराना सरल रोज़गार का उद्देश्य है। यह सेवा देश भर में किसी भी स्थान पर मोबाइल के माध्यम से उम्मीदवारों के लिए नौकरियों की उपलब्धता को सुगम बनाएगी।

सरल रोज़गार के बिज़नेस हैड मयूक दासगुप्ता ने जाॅब फेयर में कहा, ‘‘भारत के विभिन्न शहरों में सरल रोज़गार के तहत आयोजित हमारे जाॅब फेयर्स को ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। आज तकरीबन 500 नौकरी तलाशने वालों और 16 कम्पनियों ने इस फेयर में हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश भारत का एक सामरिक श्रम बाज़ार है और यहाँ का कार्यबल बड़ी संख्या में नौकरी की तलाश में एनसीआर, मुम्बई और कोलकाता जैसे शहरों की तरफ रुख कर जाता है।  ऐसे में यह जाॅब फेयर के आयोजन के लिए आदर्श गंतव्य है। वर्तमान में उत्तरप्रदेश राज्य के 20 जिल़ों में हमारी मौजूदगी है और आने वाले समय में यह संख्या तेज़ी से बढे़गी।’’