नागपुर। मोहम्मद नबी की अगुवाई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अनुशासित गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने आईसीसी विश्व टी20 के पहले राउंड के ग्रुप बी के एकतरफा मुकाबले में जिंबाब्वे को 59 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सुपर 10 में जगह बनाई।

नबी ने 32 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेलने के अलावा शमीउल्लाह शेनवारी 43 के साथ 98 रन की साझेदारी भी की, जिससे अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में जिंबाब्वे ने लेग स्पिनर राशिद खान 11 रन पर तीन विकेट और हामिद हसन 11 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19 . 4 ओवर में 127 रन पर ढेर हो गई।

अफगानिस्तान की टीम इस तरह ग्रुप बी में सभी तीन मैच जीतकर छह अंक के साथ शीर्ष पर रहते हुए सुपर 10 में जगह बनाने में सफल रही जहां उसे ग्रुप एक में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के साथ जगह मिली है। जिंबाब्वे तीन मैचों में दो जीत से चार अंक के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

अफगानिस्तान ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 23 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई।